Search
Close this search box.

IND vs PAK: एशिया कप के नए सिक्सर किंग बनने के करीब रोहित शर्मा, तोड़ेंगे शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs PAK: एशिया कप के नए सिक्सर किंग बनने के करीब रोहित शर्मा, तोड़ेंगे शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड
IND vs PAK: एशिया कप के नए सिक्सर किंग बनने के करीब रोहित शर्मा, तोड़ेंगे शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड

चार साल बाद एशिया कप (Asia Cup) फिर वापसी कर चुका है। इस बार ये टूर्नामेंट यूएई में टी20 फॉर्मेट में खेला जाना है। पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG) के बीच 27 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं भारत बनाम पाकिस्तान (India vs Pakistan) बहुप्रतीक्षित मुकाबले का आयोजन रविवार, 28 अगस्त को होगा।

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) न केवल चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को हराने उतरेंगे बल्कि उनके निशाने पर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के छक्कों का रिकॉर्ड भी होगा।

एशिया कप के सिक्सर किंग बनने के करीब रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा एशिया कप के नए सिक्सर बनने से 6 छक्के दूर हैं। फिलहाल इस रिकॉर्ड पर पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी का कब्जा है। अफरीदी ने 27 मैचों की 23 पारियों में 534 रन बनाने के दौरान 26 छक्के लगाए थे।

वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा 27 मैचों में 21 छक्के लगा चुके हैं। ऐसे में अगर हिटमैन 6 छक्के लगा देते हैं, तो वे अफरीदी को पीछे छोड़ते हुए एशिया कप में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बन जाएंगे।

एशिया कप में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

रोहित शर्मा 3 छक्के लगाने पर दूसरे पायदान पर मौजूद श्रीलंका के सनथ जयसूर्या को भी पछाड़ देंगे। जयसूर्या 25 मैचों में 23 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं। इस मामले में सुरेश रैना 18 छक्कों के साथ चौथे और एमएस धोनी 16 छक्कों के साथ पांचवें पायदान पर हैं। एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों की लिस्ट-

शाहिद अफरीदी- 26

सनथ जयसूर्या- 23

रोहित शर्मा- 21

सुरेश रैना- 18

एमएस धोनी- 16

एशिया कप में रोहित शर्मा के आंकड़ों पर नजर डाले तो उन्होंने 27 मैचों की 26 पारियों में 42.04 के औसत से 883 रन बना लिए हैं। उनके खाते में 111 रनों का एक शतक और 7 अर्धशतक भी दर्ज हैं। 26 पारियों में से 5 पारी उन्होंने टी20 फॉर्मेट में खेला है। जहां उनके बल्ले से एक फिफ्टी (83) सहित 138 रन आए हैं।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें