Search
Close this search box.

IND vs WI 4TH T20I: रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग के 3 बड़े विकल्प, नंबर 1 पर सबसे बड़ा दावेदार

IND vs WI 4TH T20I: रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग के 3 बड़े विकल्प, नंबर 1 पर सबसे बड़ा दावेदार
IND vs WI 4TH T20I: रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग के 3 बड़े विकल्प, नंबर 1 पर सबसे बड़ा दावेदार

वेस्टइंडीज (West Indies) के विरुद्ध तीसरे टी20 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चोट के चलते मैदान छोड़ना पड़ा था। 5 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 11 रन बनाने वाले हिटमैन बढ़िया लय में नजर आ रहे थे। तभी भारतीय पारी की 11वीं गेंद पर फिजियो से सलाह मशवरा करने के बाद रोहित मैदान से बाहर चले गए। BCCI के मुताबिक रोहित शर्मा को पीठ में ऐंठन है और उनकी चोट पर निगरानी रखी जा रही है।

बता दें कि टीम इंडिया (Team India) ने तीसरा मुकाबला 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-1 की लीड ले ली है। अब चौथा मैच 6 अगस्त को फ्लोरिडा में खेला जाना है। अगर रोहित शर्मा चौथे मैच से पहले फिट नहीं होते हैं, तो उनकी जगह ये 3 खिलाड़ी ओपनिंग कर सकते हैं।

रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में ये 3 खिलाड़ी ओपनिंग के विकल्प

3. संजू सैमसन

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टी20 टीम में जगह मिली है। उन्होंने 14 में से 4 मैच में भारत के लिए ओपनिंग की है। इस दौरान उन्होंने 26.25 की औसत और 77 रनों के अर्धशतक की मदद से 105 रन बनाए हैं। वे न्यूजीलैंड के खिलाफ दो बार और श्रीलंका व आयरलैंड के खिलाफ एक-एक बार ओपनिंग कर चुके हैं। अब अगर रोहित चौथे टी20 से बाहर होते हैं, तब सूर्यकुमार-सैमसन की जोड़ी बतौर ओपनर खेल सकती है।

2. ऋषभ पंत

इस सीरीज के पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत की थी। दोनों ने इंग्लैंड दौरे पर आखिरी 2 टी20 में ओपनिंग की थी। बाएं-दाएं हाथ के कोम्बिनेशन के मद्देनजर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चौथे मैच में सूर्यकुमार यादव के साथ ओपनिंग के बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। 53 टी20 में 839 रन बनाने वाले पंत ने बतौर ओपनर 2 मैचों में 27 रन बनाए हैं।

1. ईशान किशन

यदि रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 से बाहर होते हैं। तब ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकती है। बता दें कि ईशान तीनों मैचों में बेंच पर बैठे रहे। लेकिन वे साल 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय (13) खेलने वाले ओपनर हैं। रोहित की अनुपस्थिति में उन्होंने ज्यादातर मैचों में ओपन किया है। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने अब तक 16 टी20 ओपनर के तौर पर खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 31.75 की औसत से 508 रन बटोरे हैं। उनके नाम पर 4 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

ताजा कहानियां