Search
Close this search box.

IND vs ENG 3rd ODI: इतने रन बनाते ही रोहित-कोहली की जोड़ी रचेगी इतिहास, एक साथ धराशायी होंगे 2 बड़े रिकॉर्ड

IND vs ENG 3rd ODI: इतने रन बनाते ही रोहित-कोहली की जोड़ी रचेगी इतिहास, एक साथ धराशायी होंगे 2 बड़े रिकॉर्ड
IND vs ENG 3rd ODI: इतने रन बनाते ही रोहित-कोहली की जोड़ी रचेगी इतिहास, एक साथ धराशायी होंगे 2 बड़े रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 3rd ODI) के बीच तीसरा और आखिरी वनडे 17 जुलाई को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड की मेजबानी में दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा। मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) जब बल्लेबाजी के लिए आएंगे तब उनके बल्ले से एक बड़ी पारी का इंतजार सभी को होगा। वहीं दूसरे वनडे में डक पर आउट होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी रन बरसाने को बेताब होंगे। ऐसे में अगर तीसरे वनडे में रोहित शर्मा और विराट कोहली (Rohit Sharma-Virat Kohli) की जोड़ी जम जाती है, तब उनकी साझेदारी वनडे में नए उपलब्धियों को हासिल कर लेगी।

इतिहास रचने के करीब रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी

रोहित शर्मा और विराट कोहली (Rohit Sharma and Virat Kohli) की जोड़ी वनडे की सबसे मशहूर जोड़ियों में से एक है। दोनों ने मिलकर कई मौकों पर बड़ी-बड़ी टीमों के हौसलों को पस्त किया है। बता दें कि रोहित-कोहली की जोड़ी वनडे में दूसरे विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दुनिया की दूसरी जोड़ी है। इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे वनडे में उनके पास और भी कई मुकामों को हासिल करने का मौका है।

रोहित और कोहली 81 वनडे में 4906 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। इस स्थिति में 94 रन और जोड़ते ही दोनों की जोड़ी 5000 रन पूरे कर लेगी। 5 हजार रनों की पार्टनरशिप करने वाली ये भारत की तीसरी और दुनिया की आठवीं जोड़ी होगी। सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी 8227 रनों के साथ लिस्ट में अव्वल है।

वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय जोड़ी

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली- 8227

शिखर धवन, रोहित शर्मा- 5157

रोहित शर्मा, विराट कोहली- 4906

19वीं शतकीय साझेदारी का मौका

रोहित-कोहली की जोड़ी 81 वनडे मुकाबलों में 18 बार शतकीय साझेदारी निभा चुकी है। ऐसे में इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरे मैच में 100 रनों की साझेदारी करते ही वे सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने के मामले में तीसरे नंबर पायदान पर पहुंच जाएंगे। फिलहाल ये रिकॉर्ड गांगुली और सचिन के पास सुरक्षित हैं, जिन्होंने 26 बार सौ या उससे अधिक की भागीदारी की है। इसके बाद 20 शतकीय साझेदारी करने वाली तिलकतरने दिलशान और कुमार संगाकारा की जोड़ी दूसरे नंबर पर है।

वनडे में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली- 26

तिलकतरने दिलशान, कुमार संगाकारा- 20

शिखर धवन, रोहित शर्मा- 18

रोहित शर्मा, विराट कोहली- 18

ताजा कहानियां