Search
Close this search box.

PAK vs NED: नसीम शाह ने पंजे से बरपाया कहर, नीदरलैंड का 3-0 से पत्ता साफ, वसीम ने झटके 4 विकेट

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
PAK vs NED: नसीम शाह ने पंजे से बरपाया कहर, नीदरलैंड का 3-0 से पत्ता साफ, वसीम ने झटके 4 विकेट
PAK vs NED: नसीम शाह ने पंजे से बरपाया कहर, नीदरलैंड का 3-0 से पत्ता साफ, वसीम ने झटके 4 विकेट

नसीम शाह (Naseem Shah) और मोहम्मद वसीम (Mohammad Wasim) की घातक गेंदबाजी के बलबूते पाकिस्तान ने नीदरलैंड (Pakistan vs Netherlands 3rd ODI) को तीसरे वनडे में 9 रनों के मामूली अंतर से हरा दिया। पाकिस्तान ने मेजबान टीम के सामने 207 रनों का टारगेट रखा था। लेकिन नसीम शाह ने 5 और मोहम्मद वसीम ने 4 विकेट झटकते हुए विपक्षियों को 197 रनों पर समेट दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में नीदरलैंड का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

टॉम कूपर और विक्रमसिंह जीत की फिफ्टी पर पानी फिरा

206 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तान की टीम इस छोटे स्कोर को डिफेंड करने में सफल रही। 207 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी नीदरलैंड की टीम को मेहमानों ने 49.2 ओवर में 197 के स्कोर पर रोकते हुए मुकाबला 9 रनों से जीत लिया। जब तक टॉम कूपर क्रीज पर मौजूद रहे, तब तक नीदरलैंड मैच में बना हुआ था। लेकिन कूपर के आउट होते ही मेजबान टीम का पाकिस्तान को पहली बार हराने का सपना भी टूट गया।

टॉम कूपर ने 105 बॉल में 4 चौके लगाते हुए 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके वनडे करियर की ये 11वीं फिफ्टी रही। उन्होंने सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह के साथ चौथे विकेट के 71 और अनिल तेजा के साथ छठवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े। विक्रमजीत सिंह ने 85 बॉल में 50 रन बनाकर तीसरा अर्धशतक पूरा किया। जबकि अनिल तेजा ने 24 रन बनाए।

नसीम शाह और मोहम्मद वसीम ने झटके 9 विकेट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह और मोहम्मद वसीम ने मिलकर नीदरलैंड के 9 विकेट चटकाए। नसीम शाह ने तीसरे ही मैच में वनडे जीवन पहला फाइव विकेट हॉल किया। उन्होंने 10 ओवर में 33 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद वसीम ने 9.2 ओवर में 36 रन खर्च करते हुए 4 शिकार किए। जबकि एक विकेट पाकिस्तान को रन आउट के रूप में मिला।

206 रन बनाकर ढेर हुआ पाकिस्तान

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पहले बल्लेबाजी करना रास नहीं आया और पूरी टीम 49.4 ओवर में 206 रनों के मामूली स्कोर पर धराशायी हो गई है। कैप्टन के अलावा और किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चला। बाबर ने 125 बॉल में 91 रनों की पारी खेली। वे 18वां वनडे शतक लगाने से 9 रन से चूक गए। मौजूदा सीरीज में उनका ये तीसरा (91, 57, 74) और ओवरऑल 22वां अर्धशतक रहा।

27 रनों का योगदान देने वाले मोहम्मद नवाज मेहमानों की ओर से दूसरे सफल खिलाड़ी रहे। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 26, आग़ा सलमान ने 24 और मोहम्मद वसीम ने 11 रन बनाए। शेष खिलाड़ी दहाई का अंक भी पार नहीं कर पाए।

22 वर्षीय तेज गेंदबाज बास डिलिडे ने 9 ओवर में 50 रनों के बदले 3 सफलताएं अर्जित की। वहीं विवियन किंग्मा ने 2 और आर्यन दत्त व लोगन वेन बीक ने नीदरलैंड के लिए एक-एक विकेट हासिल किए।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें