Search
Close this search box.

World Cup Super League: कुछ देर बाद दोबारा बदला वर्ल्ड कप सुपर लीग पॉइंट्स टेबल, पाकिस्तान की टॉप-3 में एंट्री

World Cup Super League: कुछ देर बाद दोबारा बदला वर्ल्ड कप सुपर लीग पॉइंट्स टेबल, पाकिस्तान की टॉप-3 में एंट्री
World Cup Super League: कुछ देर बाद दोबारा बदला वर्ल्ड कप सुपर लीग पॉइंट्स टेबल, पाकिस्तान की टॉप-3 में एंट्री

पाकिस्तान और नीदरलैंड (Pakistan vs Netherlands) के बीच दूसरे वनडे के बाद वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट्स टेबल (World Cup Super League Points Table) में बड़ा परिवर्तन हुआ है। दूसरे मैच में नीदरलैंड को 7 विकेट से हराने के बाद पाकिस्तान ने टॉप-3 में जगह बना ली है। कुछ ही देर पहले भारत ने जिम्बाब्वे (India vs Zimbabwe) के खिलाफ पहला वनडे 10 विकेट से जीतकर वर्ल्ड कप सुपर लीग में अपनी स्थिति मजबूत की थी।

पाकिस्तान ने नीदरलैंड के खिलाफ जीती सीरीज

पाकिस्तान ने नीदरलैंड को दूसरे वनडे में 7 विकेट से पराजित किया। नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बास डिलिडे के 89 और टॉम कूपर के 66 रनों के दम पर सभी विकेट खोने के बाद 186 रनों का स्कोर बनाया था। जवाब में पाकिस्तान ने 33.4 ओवर में 3 विकेट पर 191 रन बनाकर मैच जीत लिया। मेहमानों के लिए कप्तान बाबर आजम ने 57, विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 69 और आग़ा सलमान ने 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज भी जीत ली है। उन्होंने पहला मुकाबला 16 रनों से जीता था। अब श्रृंखला में पाकिस्तान 2-0 की अजेय बढ़त अपने नाम कर चुका है।

अफगानिस्तान को पछाड़कर नंबर 3 पर पहुंचा पाकिस्तान

नीदरलैंड को हराकर पाकिस्तान ने दूसरे मैच से 10 अंक अर्जित किए। अब 17 मैचों में 11 जीत और 6 हार के बाद उनके खाते में 110 अंक हो गए हैं। इसी के साथ उन्होंने अफगानिस्तान को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप सुपर लीग में तीसरे पायदान पर कब्जा जमा लिया है। जबकि अफगानिस्तान 12 वनडे में 100 पॉइंट्स के साथ चौथे पायदान पर फिसल गया। अब केवल इंग्लैंड (125 अंक) और बांग्लादेश (120 अंक) की टीमें पाकिस्तान से आगे हैं।

भारत ने जीता वर्ल्ड कप सुपर लीग में नौवां मैच

इसके पहले टीम इंडिया ने हरारे में खेले गए पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 10 से हराया था। वर्ल्ड कप सुपर लीग में 13 मैचों में ये भारत की नौवीं जीत है। हालांकि इस जीत के बावजूद वे 89 पॉइंट्स के साथ सातवें पायदान पर कायम हैं। अभी भी सीरीज में दो मैच शेष हैं। ऐसे में भारतीय टीम की निगाहें दोनों मैच जीतकर टॉप-5 में जगह बनाने पर होगी।

ताजा कहानियां