Search
Close this search box.

PAK vs NZ: मोहम्मद नवाज़ ने मचाया कोहराम, न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने जीती त्रिकोणीय सीरीज

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
PAK vs NZ: मोहम्मद नवाज़ ने मचाया कोहराम, न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने जीती त्रिकोणीय सीरीज
PAK vs NZ: मोहम्मद नवाज़ ने मचाया कोहराम, न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने जीती त्रिकोणीय सीरीज

मोहम्मद नवाज़ (Mohammad Nawaz) के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) को फाइनल मुकाबले में 5 विकेट से हराकर त्रिकोणीय सीरीज पर कब्जा कर लिया है। न्यूजीलैंड ने मेहमानों को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान ने 5 विकेट और 3 गेंद बाकी रहते लक्ष्य पूरा कर लिया। बता दें कि इस टूर्नामेंट की तीसरी टीम बांग्लादेश थी, जो कि फाइनल में जगह नहीं बना पाई।

जल्दी आउट हुए बाबर आजम और शान मसूद

164 रनों के जवाब में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपना विकेट जल्दी गंवा दिया। माइकल ब्रेसवेल का शिकार होने के पहले उन्होंने 15 रन बनाए। जबकि शान मसूद भी 19 रनों की पारी खेल टीम को बीच मझधार में छोड़ कर चल दिए। अर्धशतक की ओर बढ़ रहे मोहम्मद रिजवान को एलबीडब्ल्यू आउट कर ईश सोढ़ी ने मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया। एक समय पाकिस्तान को जीत के लिए 36 गेंदों पर 67 रनों के दरकार थी। तब मोहम्मद नवाज और हैदर अली ने नैया पार लगाई।

मोहम्मद नवाज और हैदर अली के बीच मैच विनिंग साझेदारी

जीत के इस कठिन समीकरण को पूरा करने की जिम्मेदारी मोहम्मद नवाज और हैदर अली के कंधों पर आ गई। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 26 बॉल में ताबड़तोड़ 56 रन ठोकते हुए मैच का रुख ही पलट दिया। दोनों ने मिलकर सोढ़ी के चौथे ओवर से 25 रन समेटे। इस ओवर में 3 छक्के और एक चौका लगा। हालांकि टिम साउदी ने हैदर अली और टिकनर ने आसिफ अली को आउट कर जीत की उम्मीद को दोबारा हवा दी।

ये भी पढ़ें | PAK vs NZ FINAL: मोहम्मद रिजवान ने तोड़ा सूर्यकुमार यादव का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गए दुनिया के ऐसे नंबर 1 बल्लेबाज

लेकिन मोहम्मद नवाज ने कीवी टीम के जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया। उन्होंने इफ्तिखार अहमद के साथ 20 गेंदों में 36 रन जोड़े और टीम को ट्रॉफी दिला दी। इफ्तिखार ने छक्के के साथ मैच फिनिश किया और 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं नवाज़ ने 22 गेंदों में 38 रन बनाए। इस मैच जिताऊ पारी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। न्यूजीलैंड के माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट निकाले।

एक नजर न्यूजीलैंड की इनिंग पर

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर ने 7 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे। कप्तान केन विलियमसन ने 38 बॉल पर 59 रनों के अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 29, मार्क चैपमैन ने 25 व जेम्स नीशम ने 17 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और हैरिस रौफ ने दो-दो सफलताएं अपने नाम की। 5 मैचों में 8 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें