Search
Close this search box.

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, दिखा दिया वर्ल्ड कप 2023 से बाहर का रास्ता

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, दिखा दिया वर्ल्ड कप 2023 से बाहर का रास्ता
PAK vs BAN: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, दिखा दिया वर्ल्ड कप 2023 से बाहर का रास्ता

पाकिस्तान ने बांग्लादेश (PAK vs BAN) को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) सेमी-फाइनल की रेस में खुद को जीवित रखा है। वहीं दूसरी तरफ इस हार के बाद बांग्लादेश प्रतियोगिता से बाहर हो गया है। दोनों टीमों के बीच मुकाबला एकतरफा रहा। बांग्लादेश के 205 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 7 विकेट और 105 बॉल शेष रहते हासिल कर लिया।

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने चुनी बल्लेबाजी

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। उनका फैसला गलत साबित हुआ और पूरी टीम 45.1 ओवर में 204 रन बनाकर ढेर हो गई। 23 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद लिटन दास और महमुदुल्लाह ने टीम को सहारा दिया।

दोनों टीम का स्कोर 102 तक ले कर गए। इफ्तिखार अहमद ने लिटन दास को 45 के निजी स्कोर पर आउट कर साझेदारी पर विराम लगाया। महमुदुल्लाह 56 रन बनाकर शाहीन की गेंद पर बोल्ड हो गए। शाकिब अल हसन ने 43 रनों की पारी खेली।

शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर ने 3-3 विकेट लिए। हैरिस रउफ को 2 विकेट मिले। इफ्तिखार अहमद और उसामा मीर को एक-एक सफलता मिली।

फखर जमान के दम पर एकतरफा जीता पाकिस्तान

लगातार 5 मैचों से बाहर बैठने के बाद वापसी करते ही सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने शानदार पारी खेल पाकिस्तान को बांग्लादेश के विरुद्ध आसान जीत दिलाई। जमान ने अब्दुल्लाह शफिक के साथ पहले विकेट के लिए 128 रन जोड़े। फखर जमान ने 74 गेंदों में 81 रनों की इनिंग खेली। शफिक 68 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान बाबर आजम 9 ही रन बना पाए। मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने 36 रन जोड़ते पाकिस्तान की झोली में बेहद जरूरी जीत डाल दी। रिजवान 26 और इफ्तिखार 17 रन बनाकर नाबाद रहे। तीनों विकेट मेहीदी हसन मिराज ने झटके।

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ बांग्लादेश

इस हार के बाद बांग्लादेश 7 मैचों में 2 पॉइंट्स के साथ नौवें स्थान पर है। यहां से अगर बांग्लादेश की टीम बाकी के दोनों मैच जीत भी लेती है, तो वे 6 अंक तक ही पहुंच पाएंगे। जबकि भारत (12), साउथ अफ्रीका (10), न्यूजीलैंड (8) और ऑस्ट्रेलिया (8) पहले ही 8 अंक पार कर चुकी हैं। जबकि पाकिस्तान 7 मैचों में 6 अंक लेकर नंबर 5 पर पहुंच गया है। इस स्थिति में बांग्लादेश की घर वापसी सुनिश्चित हो गई है।

ताजा कहानियां