HomeIndia vs West IndiesIND vs WI 4TH T20: दूसरे मैच में 6 विकेट झटकने वाले...

IND vs WI 4TH T20: दूसरे मैच में 6 विकेट झटकने वाले ओबेड मैकॉय की हुई जमकर कूटाई, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs WI 4TH T20: दूसरे मैच में 6 विकेट झटकने वाले ओबेड मैकॉय की हुई जमकर कूटाई, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड
IND vs WI 4TH T20: दूसरे मैच में 6 विकेट झटकने वाले ओबेड मैकॉय की हुई जमकर कूटाई, बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा टी20 मैच 59 रनों से जीतकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम (Team India) ने 20 ओवर में 5 विकेट के बदले 191 रनों का बनाया था। जवाब में वेस्टइंडीज (West Indies) की पूरी टीम 19.1 ओवर में 132 रनों पर ढेर हो गई। इस मैच में कैरेबियाई तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय की (Obed McCoy) गेंदों पर भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे। मैकॉय ने 66 रन और 2 विकेट से साथ 4 ओवर का कोटा खत्म किया। इसी के साथ उनके नाम टी20 का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

आबेड मैकॉय के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ चौथे टी20 में वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मकॉय पहले ओवर से ही महंगे साबित हुए। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की सलामी जोड़ी ने उनके पहले में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 25 रन निकाले। इसके बाद मैकॉय के चौथे ओवर में 2 छक्के जड़ अक्षर पटेल ने 16 रन कूट दिए। उन्होंने 16.5 रन प्रतिओवर की दर से 2 विकेट के बदले 66 रन लुटा दिए।

अब ओबेड मैकॉय टी20 इंटरनेशनल की एक पारी में 2 या उससे ज्यादा विकेट लेते हुए सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अब तक ये रिकॉर्ड 64 रन देने वाले ऑस्ट्रेलिया के एंड्रू टाई के नाम पर था। टाई ने 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 2 विकेट लेकर 64 रन लुटाए थे।

मैकॉय ने भारत के खिलाफ किया था रिकॉर्ड प्रदर्शन

ये वही ओबेड मैकॉय हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले भारत के विरुद्ध रिकॉर्ड तोड़ गेंदबाजी की थी। उन्होंने सेंट किट्स में दूसरे मुकाबले में 4 ओवर में 17 रन देकर 6 विकेट लिए थे। तब मैकॉय टीम इंडिया के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में 6 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने थे। उन्होंने रोहित और सूर्यकुमार समेत 6 खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम वापस भेजा था। लेकिन पिछले मैच में जिस तरह से उनकी गेंदों पर पिटाई हुई, लगता है भारतीय खिलाड़ियों ने मैकॉय से अपना हिसाब चुकता कर लिया।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम