Search
Close this search box.

NZ vs WI: वेस्टइंडीज ने जीता तीसरा टी20, सीरीज 2-1 से न्यूजीलैंड के नाम, ग्लेन फिलिप्स बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

किंग्सटन के सबीना पार्क (Sabina Park, Kingston) में खेला गया तीसरा और आखिरी टी20 वेस्टइंडीज (West Indies) ने 8 विकेट से जीत लिया है। न्यूजीलैंड (New Zealand) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) की ताबड़तोड़ पारी के बूते 20 ओवर में 7 विकेट पर 145 रन बनाए थे। जवाबी कार्रवाई में वेस्टइंडीज ने 6 बॉल और 8 विकेट बाकी रहते 150 रनों के साथ लक्ष्य पूरा कर लिया। मेजबानों के लिए ब्रेंडन किंग (Brandon King) और शमार ब्रुक्स (Shamarh Brooks) अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए।

वेस्टइंडीज ने दर्ज की एकतरफा जीत

न्यूजीलैंड के 146 रनों के टारगेट को वेस्टइंडीज ने ब्रेंडन किंग और शमार ब्रुक्स की फिफ्टी की बदौलत आसानी से हसिल कर लिया। किंग्स ने टी20 की पांचवीं फिफ्टी लगाते हुए 35 गेंदों में 53 रन जड़ दिए। इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं उनके जोड़ीदार ब्रुक्स ने टी20 इंटरनेशनल का इकलौता अर्धशतक लगाते हुए 3 चौके और 2 चौके की मदद से 59 गेंदों में 56 रन बनाए। दोनों ने 13.1 ओवर में 102 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। बाकी की औपचारिकता रोवमन पॉवेल ने 27 रन बनाकर पूरी कर दी। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट लिया।

इसके पहले न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 145 रन बोर्ड पर लगाए थे। उनके लिए ग्लेन फिलिप्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों 41 रन बनाए। वहीं केन विलियमसन ने 24 और डेवोन कॉनवे ने 21 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से ऑडियन स्मिथ ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं अकील होसैन को 2 और डोमिनिक ड्रेक्स व हेडन वॉल्श को एक-एक विकेट मिला।

सीरीज पर 2-1 से न्यूजीलैंड का कब्जा

वेस्टइंडीज के विरुद्ध तीसरा मुकाबला 8 विकेट से गंवाने के बावजूद न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली है। इसके पहले दोनों मैच जीतकर मेहमानों ने सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली थी। बता दें कि न्यूजीलैंड ने पहला मैच 13 रनों से जीता था। इसके बाद उन्होंने दूसरा मैच 90 रनों से जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई थी। अंत में कैरेबियन टीम ने तीसरा मुकाबला 8 विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 के अंतर पर ला दी।

ग्लेन फिलिप्स बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले विंडीज के ब्रेंडन किंग प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। जबकि प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स के खाते में गया। फिलिप्स ने तीन मैचों में 44.67 की औसत से 134 रन अपने नाम किए। उन्होंने दूसरे मैच में 76 रनों का अर्धशतक लगाया था।

ताजा कहानियां