Search
Close this search box.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: रॉस टेलर के दम पर न्यूजीलैंड लीजेंड्स की एकतरफा जीत, बांग्लादेश लीजेंड्स 8 विकेट से हारा

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: रॉस टेलर के दम पर न्यूजीलैंड लीजेंड्स की एकतरफा जीत, बांग्लादेश लीजेंड्स 8 विकेट से हारा
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: रॉस टेलर के दम पर न्यूजीलैंड लीजेंड्स की एकतरफा जीत, बांग्लादेश लीजेंड्स 8 विकेट से हारा

इंदौर (Indore) में खेले गए रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज 2022 (Road Safety World Series T20 2022) के आठवें मैच में न्यूजीलैंड लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स (New Zealand Legends vs Bangladesh Legends) को 8 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड 2 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है।

गौरतलब हो कि बारिश के कारण मैच 11-11 ओवर का खेला गया। कप्तान रॉस टेलर से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद बांग्लादेश लीजेंड्स ने 11 ओवर में 3 विकेट पर 98 रनों का स्कोर खड़ा किया। रॉस टेलर का पहले फील्डिंग का फैसला सही साबित करते हुए काइल मिल्स और हमीश बेनेट ने 15 के स्कोर पर बांग्लादेश के 3 विकेट झड़ा दिए।

आलोक कपाली और धीमान घोष ने संभाली पारी

ओपनिंग बल्लेबाज नज़ीमुद्दीन शून्य और मेहराब होसैन 1 रन बनाकर चल दिए। वहीं आफताब अहमद ने 13 रन बनाए। इसके बाद आलोक कपाली और धीमान घोष ने चौथे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी कर बांग्लादेश को 98 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। कपाली ने 21 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 37 रनों की पारी खेली। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज घोष ने 32 बॉल में 41 रन बनाए। उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया। दोनों बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड लीजेंड्स की ओर से काइल मिल्स ने 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट अपनी झोली में डाले। वहीं 3 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट हमीश बेनेट ने लिया।

न्यूजीलैंड लीजेंड्स ने 8 विकेट से जीता मुकाबला

बांग्लादेश लीजेंड्स के 99 रनों के टारगेट को पूरा करने के लिए न्यूजीलैंड लीजेंड्स को 11 ओवर मिले थे। लेकिन उन्होंने 9 बॉल बाकी रहते ही 2 विकेट के नुकसान पर 99 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कीवी टीम की इस जीत में डीन ब्राउनली ने 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 31 रन जड़े। उन्होंने कप्तान रॉस टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत पक्की कर दी।

टेलर 3 छक्के की मदद से 30 रन बनाकर पर नाबाद लौटे। वहीं जैमि हाउ ने 17 बॉल का सामना करते हुए 26 रनों की इनिंग खेली। इसके पहले एंटन डेविच महज 2 रन बनाकर आउट हो गए थे। उनको अब्दुल रज्जाक ने अपना शिकार बनाया। इसके अलावा एक विकेट लेग ब्रेक गेंदबाज आलोक कपाली के खाते में आया।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें