Search
Close this search box.

IRE vs AFG: 5 छक्के जड़कर नजीबुल्लाह जादरान ने मचाया कोहराम, तोड़ा युवराज-केएल राहुल और अफरीदी का रिकॉर्ड

IRE vs AFG: 5 छक्के जड़कर नजीबुल्लाह जादरान ने मचाया कोहराम, तोड़ा युवराज-केएल राहुल और अफरीदी का रिकॉर्ड
IRE vs AFG: 5 छक्के जड़कर नजीबुल्लाह जादरान ने मचाया कोहराम, तोड़ा युवराज-केएल राहुल और अफरीदी का रिकॉर्ड

आयरलैंड और अफगानिस्तान (Ireland vs Afghanistan) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच बेलफास्ट (Belfast) में खेला जा रहा है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का अच्छा-खासा स्कोर खड़ा किया। मेहमानों के लिए रहमानउल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने सबसे अधिक 53 रन बनाए।

इसके बाद नंबर 4 पर बैटिंग करने आए नजीबुल्लाह जादरान (Najibullah Zadran) ने तूफानी अंदाज में 5 छक्के जड़ते हुए केवल 18 गेंद में 42 रन बना दिए। इस धमाकेदार पारी की बदौलत उन्होंने टीम इंडिया के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) सहित केएल राहुल (KL Rahul) और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

नजीबुल्लाह जादरान ने तोड़ा युवराज-केएल राहुल और अफरीदी का रिकॉर्ड

आयरलैंड के विरुद्ध तीसरे टी20 में अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान का रौद्र रूप देखने को मिला। उन्होंने महज 18 बॉल में 233.33 की स्ट्राइक रेट से 42 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 धमाकेदार छक्के निकले। इन छक्कों के बलबूते नजीबुल्लाह ने टी20 इंटरनेशनल में छक्के लगाने के मामले में युवराज सिंह, केएल राहुल और शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया है।

बता दें कि युवराज ने 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 74 छक्के लगाए थे। जबकि केएल राहुल और शाहिद अफरीदी के नाम 73-73 छक्के दर्ज हैं। वहीं दूसरी तरफ 76 टी20 में नजीबुल्लाह जादरान के नाम अब 76 छक्के हो गए हैं। उन्होंने हमवतन मोहम्मद शहजाद के 75 छक्कों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया दिया है।

टी20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे अफगानिस्तानी बने नजीबुल्लाह

नजीबुल्लाह जादरान ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 76 मैचों की 66 पारियों में 1427 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 7 अर्धशतक और 76 छक्के अपने नाम किए। वे मोहम्मद शहजाद को पछाड़कर अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

T20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा छक्के

मोहम्मद नबी- 89

नजीबुल्लाह जादरान- 76

मोहम्मद शहजाद- 75

असगर अफगान- 69

हज़रतउल्लाह जजई- 55

ताजा कहानियां