Search
Close this search box.

LSG vs RCB: आज एलिमिनेटर मैच, हारने वाली टीम जाएगी घर, जीतने वाली टीम खेलेगी क्वालिफायर-2

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LSG vs RCB: आज एलिमिनेटर मैच, हारने वाली टीम जाएगी घर, जीतने वाली टीम खेलेगी क्वालिफायर-2
LSG vs RCB: आज एलिमिनेटर मैच, हारने वाली टीम जाएगी घर, जीतने वाली टीम खेलेगी क्वालिफायर-2

आज IPL 2022 का एलिमिनेटर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मालूम हो कि मंगलवार को गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। ऐसे में आज का मैच जीतने वाली टीम राजस्थान के साथ 27 मई को क्वालिफायर-2 में भिड़ेगी। वहीं हारने वाली टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

बता दें कि LSG ने 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई किया था। जहां नेट रन रेट में मामूली से अंतर के चलते वे दूसरे से तीसरे पायदान पर फिसल गए। जबकि 16 पॉइंट्स के साथ राजस्थान ने दूसरे पायदान पर कब्जा कर लिया। निश्चित ही शानदार खेल के बावजूद लखनऊ ने फाइनल में पहुंचने का एक अतिरिक्त मौका गंवा दिया।

वहीं दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स ने भाग्य के सहारे क्वालिफ़ाई में जगह बनाई। उनको दिल्ली की हार ने टॉप-4 में जगह दिलाई। जो भी हो, इससे फर्क नहीं पड़ता कि आपने प्लेऑफ़ के लिए किस तरफ क्वालिफ़ाई किया। अब आपको हर मैच जीतना होगा। जो भी टीम आज होने वाला एलिमिनेटर जीतेगी, वो फाइनल की राह में एक कदम और आगे बढ़ जाएगी। वहीं हारने वाली टीम को घर वापस लौटना पड़ेगा।

LSG 0 – 1 RCB

गौरतलब हो कि लीग स्टेज दौरान लखनऊ और बेंगलुरु के बीच एक मुकाबला हुआ था। जहां 182 रनों के टारगेट को चेज करने उतरी लखनऊ 18 रन से चूक गई थी। उस मैच में कप्तान फाफ डुप्लेसी का बल्ला जमकर चला था, जिन्होंने 96 रन बनाए थे। जबकि नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए थे। इसके अलावा जोश हेजलवुड ने 4 विकेट लिए थे।

संभावित XI

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), एवीन लुईस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टॉइनिस, कृष्णप्पा गौतम, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, आवेश खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फैफ डुप्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें