Search
Close this search box.

IND vs ZIM ODI 2022: शिखर धवन के साथ हुई नाइंसाफी! आंकड़े कर रहे बयान

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs ZIM ODI 2022: शिखर धवन के साथ हुई नाइंसाफी! आंकड़े कर रहे बयान
IND vs ZIM ODI 2022: शिखर धवन के साथ हुई नाइंसाफी! आंकड़े कर रहे बयान

भारत और जिम्बाब्वे (Team India vs Zimbabwe) के बीच इसी महीने होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है। उनको शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं धवन को उपकप्तानी सौंप दी गई है। बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार की रात संदेश जारी करते हुए बताया था कि मेडिकल टीम ने राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेलने की अनुमति दे दी है।

भले ही राहुल की वनडे टीम में वापसी हो गई है और उनको भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। लेकिन पिछले कुछ मैचों में धवन ने बतौर कप्तान जिस तरह का शानदार प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए धवन को हटाकर राहुल को कप्तान बनाने का निर्णय समझ से परे है।

शिखर धवन की कप्तानी में अजेय है टीम इंडिया

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने अभी तक 2 वनडे सीरीज खेली है और दोनों में भारत को जीत मिली है। बता दें कि 2021 में मुख्य खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में धवन को श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम की कमान सौंपी गई थी। तब भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे पर एक बार फिर धवन को वनडे टीम की कप्तानी करने का मौका मिला। इस बार भी धवन ने निराश नहीं किया और वेस्टइंडीज का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। वे वेस्टइंडीज को उसी की धरती पर क्लीन स्वीप करने वाले पहले वनडे कप्तान भी बने थे। कुल मिलाकर देखें तो धवन की अगुवाई में टीम इंडिया ने 6 में से 5 वनडे जीते हैं। जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

बतौर कप्तान केएल राहुल का निराशाजनक प्रदर्शन

जनवरी 2022 में केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व किया था। तब उस सीरीज में भारतीय टीम को 3-0 से हार मिली थी। इस प्रकार केएल राहुल ने कप्तान के तौर पर 3 वनडे खेले और तीनों मुकाबले गंवा दिए।

निश्चित तौर पर ये आंकड़े शिखर धवन के पक्ष में गवाही दे रहे हैं। वैसे भी धवन अब वनडे टीम का हिस्सा बन कर रह गए हैं। ऐसे में कम से कम जिम्बाब्वे के दौरे पर उनको कप्तान बनाए रखा जा सकता था।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें