Search
Close this search box.

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 3 टी20 से बाहर हुए केएल राहुल! USA में खेल सकते हैं आखिरी के 2 मैच

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 3 टी20 से बाहर हुए केएल राहुल! USA में खेल सकते हैं आखिरी के 2 मैच
IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 3 टी20 से बाहर हुए केएल राहुल! USA में खेल सकते हैं आखिरी के 2 मैच

जब भारतीय टीम पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए त्रिनिदाद पहुंची तब कप्तान रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार समेत कई खिलाड़ी नजर आए। चोटिल कुलदीप यादव भी फिट हो कर लौटे चुके हैं। लेकिन इन सब के बीच ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) नजर नहीं आए। बता दें कि गुरुवार, 21 जुलाई को राहुल की कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके चलते वे वेस्टइंडीज के लिए उड़ान नहीं भर सके।

जून के आखिर में केएल राहुल सर्जरी के लिए जर्मनी गए थे। जिसके बाद से वे बेंगलुरू में स्थापित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में फिटनेस हासिल कर रहे थे। इसी बीच वे कोविड-19 से पॉजिटिव हो गए। हालांकि उनका सात दिनों का आइसोलेशन खत्म होने जा रहा है। ईएसपीएन की रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने राहुल को एक हफ्ते और आराम करने का सुझाव दिया है। ताकि वे पूरी तरफ से ठीक हो सके।

ऐसे में वेस्टइंडीज की सरजमीं पर पहले तीन टी20 मैचों में राहुल के खेलने की उम्मीद न के बराबर बची है। बता दें कि टी20 सीरीज का पहला मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 1 अगस्त और तीसरा मैच 2 अगस्त को खेला जाना है। जबकि आखिरी के दो मैच 6 अगस्त और 7 अगस्त को USA के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। ऐसे में अमेरिका जाने के लिए राहुल के पास पर्याप्त समय होगा। जिसके बाद वे वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी के दोनों टी20 मुकाबले खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

IPL के बाद से बाहर हैं केएल राहुल

केएल राहुल (KL Rahul) आखिरी बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में खेलते नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने कोई भी मैच नहीं खेला है। उन्होंने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर 2021 को खेला था। इसके अलावा उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ फरवरी 2022 के बाद से कोई वनडे नहीं खेला है।

भारत की 18 सदस्यीय टी20 टीम इस प्रकार है

बल्लेबाज- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक

ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन

गेंदबाज- भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान, अर्शदीप सिंह

ये भी पढ़ें- तीसरे वनडे में शिखर धवन करेंगे बड़ा कमाल, कोहली और सहवाग का तोड़ेंगे रिकॉर्ड, रच देंगे इतिहास

ताजा कहानियां