Search
Close this search box.

IRE vs AFG: आयरलैंड ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 में 5 विकेट से एकतरफा हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

IRE vs AFG: आयरलैंड ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 में 5 विकेट से एकतरफा हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त
IRE vs AFG: आयरलैंड ने अफगानिस्तान को दूसरे टी20 में 5 विकेट से एकतरफा हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

आयरलैंड (Ireland) ने बेलफ़ास्ट (Belfast) में आयोजित दूसरे टी20 में अफगानिस्तान (Afghanistan) को 5 विकेट से हरा दिया है। अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए मेजबान टीम के सामने जीत के लिए 123 रनों का टारगेट रखा था। आयरलैंड ने 5 विकेट और 6 गेंद शेष रहते इस लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। गौरतलब हो कि अफगानिस्तान को पहले मैच में आयरलैंड के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

अफगानिस्तान ने बनाए थे 8 विकेट पर 122 रन

टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का चुनाव करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रनों का स्कोर बनाया था। मेहमानों के लिए हशमतउल्लाह ने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए 42 गेंदों में 36 रनों की इनिंग खेली। जबकि इब्राहिम जदरान ने 17 रनों का योगदान दिया। मेहमानों के लिए 11 रन बनाने वाले अजमतुल्लाह ओमरजई तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। आयरलैंड की ओर से जोशुआ लिटल, मार्क ऐडेर, कर्टिस कैम्फर और गैरेथ डेलेनी ने दो-दो विकेट हासिल किए।

आयरलैंड की जीत में कप्तान एंड्रू बालबर्नी ने दिखाया दम

आयरलैंड ने अफगानिस्तान के 123 रनों के टारगेट को 19 ओवर में 5 विकेट गांवकर पूरा कर लिया। उनकी इस एकतरफा जीत में कैप्टन एंड्रू बालबर्नी और लॉर्कन टकर ने दूसरे विकेट के लिए 54 गेंदों में 65 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग 4 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। लेकिन उनके साथ खिलाड़ी बालबर्नी ने 36 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली।

जबकि टकर ने 28 बॉल में 27 रन बनाए। वहीं जॉर्ज डॉकरेल ने 19 गेंदों में 25 रनों की नॉटआउट पारी खेली। अफगानिस्तान की तरफ से मोहम्मद नबी ने सर्वाधिक 2 विकेट झटके। वहीं एक-एक विकेट नवीन उल हक, फजलहक फरुकी और मुजीब उर रहमान को मिला। 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लेने वाले जोशुआ लिटल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

सीरीज में 2-0 से आगे चल रही आयरलैंड की टीम अब 12 अगस्त को होने वाला तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। इसके विपरीत मेहमान टीम को सीरीज बचाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा।

ताजा कहानियां