Search
Close this search box.

IPL: एक ओवर में लगातार 6 चौके जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी है पृथ्वी शॉ, जानिए कौन है पहला

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IPL: एक ओवर में लगातार 6 चौके जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी है पृथ्वी शॉ, जानिए कौन है पहला
पृथ्वी शॉ (फोटो: BCCI/IPL)

आईपीएल 2021 के 19वें मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के एक ओवर से 37 रन निकाले थे। जिसमें 5 छक्के शामिल थे। उन्होंने एक ओवर में सबसे अधिक 37 रन की बराबरी की थी। इसके बाद इसी सीजन के मैच नंबर 25 में पृथ्वी शॉ ने लगातार 6 गेंदों में 6 चौके लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी होने का गौरव हासिल किया। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शिवम मावी के एक ओवर में 6 चौके जमाए थे।

इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली थी। जहां उनके बल्ले से 11 चौके और 3 छक्के निकले थे। इसी पारी के दम पर दिल्ली ने कोलकाता के विरुद्ध इस मुकाबले को 7 विकेट से जीता था।

अब बात करते हैं आईपीएल के उस खिलाड़ी के बारे में जिसने सबसे पहले एक ओवर की सभी 6 गेंदों को बाउंड्री पार लगाया था। ये खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे है जिन्होंने 2012 के आईपीएल में 6 गेंदों में 6 चौकों का महारिकॉर्ड अपने नाम किया था। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए रहाणे ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध इस उपलब्धि को हासिल की थी।

आरसीबी के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज श्रीनाथ अरविन्द के तीसरे ओवर में लगातार 6 चौके लगाते हुए रहाणे ने 24 रन बटोरे थे। इस मैच में रहाणे ने 60 गेंदों में 103 रनों का नाबाद शतक लगाया था। ये पारी 12 चौके और 5 छक्के से सजी थी। उनके आईपीएल करियर का ये पहला शतक था। रहाणे को इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को ये मैच 59 रनों से गंवाना पड़ा था।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें