कोलकाता की राजस्थान पर जीत के बाद ऐसा है IPL 2022 का पॉइंट्स टेबल

कोलकाता की राजस्थान पर जीत के बाद ऐसा है IPL 2022 का पॉइंट्स टेबल
कोलकाता की राजस्थान पर जीत के बाद ऐसा है IPL 2022 का पॉइंट्स टेबल

इंडियन प्रिमियर लीग 2022 के 47वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को हराकर पिछली हार का हिसाब चुकता कर दिया। आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में उन्होंने राजस्थान को 7 विकेट से हराया। बता दें कि टॉस जीतने के बाद श्रेयस अय्यर ने KKR को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। संजू सैमसन की 54 रनों की कप्तानी पारी और शिमरोन हेटमायर के 27 ताबड़तोड़ रनों के दम पर राजस्थान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए।

जवाब में कोलकाता ने 32 के स्कोर पर एरन फिंच (4) और बाबा इंद्रजीत (15) के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खो दिए। तब कप्तान श्रेयस अय्यर ने 34 रनों की पारी खेल कर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। 92 के स्कोर पर श्रेयस अय्यर भी आउट हो गए। इसके बाद नीतीश राणा और रिंकु सिंह ने 66 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए मैच का नतीजा केकेआर के पक्ष में मोड़ दिया। नीतीश राणा 48 और प्लेयर ऑफ द मैच रिंकु सिंह ने 42 नाबाद रनों की पारी खेली।

47वें मैच के बाद IPL 2022 का पॉइंट्स टेबल

लगातार 5 मैच गंवाने के बाद आखिरकार कोलकाता मैच जीतने में सफल रही। 10 मैचों में 4 जीत और 8 अंकों के साथ वे सातवें नंबर पर आ गए हैं। वहीं, मैच गंवाने वाली राजस्थान रॉयल्स 10 मैचों में 12 अंक लेकर तीसरे नंबर पर है। पहले पायदान पर गुजरात टाइटन्स मौजूद हैं, जिन्होंने 9 मैचों में 8 जीत दर्ज करते हुए 16 अंक हासिल किए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायन्ट्स का कब्जा है, जिनके खाते में 14 पॉइंट्स हैं।

इसके बाद नंबर 4 पर 10 अंकों वाली सनराइजर्स हैदराबाद काबिज है। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10 मैचों में 10 पॉइंट्स लेकर नंबर पर 5 विराजमान है। आप पॉइंट्स टेबल में सभी 10 टीमों की ताजा स्थिति ऊपर तस्वीर में देख सकते हैं।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment