Search
Close this search box.

IPL 2024: आज SRH vs RR क्वालिफायर की जंग, पिछली बार राजस्थान ने मारी थी बाजी, देखें आंकड़े

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आज यानि शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला क्वालिफायर-2 में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 26 मई को फाइनल में जगह पक्की करेगी। याद दिला दें कि क्वालिफायर-1 में SRH को हराकर KKR ने फाइनल में जगह बनाई थी। उधर आरसीबी के खिलाफ एलिमिनेटर जीतकर RR की टीम में क्वालिफायर-2 में प्रवेश किया।

SRH vs RR: आज प्लेऑफ की जंग

केकेआर के खिलाफ फाइनल का टिकट कटाने से हैदराबाद और राजस्थान की टीम एक कदम दूर है। पहली और आखिरी बार दोनों टीमों के बीच 2013 में प्लेऑफ की जंग छिड़ी थी। तब राजस्थान की टीम ने चार विकेट मैच जीतकर हैदराबाद को फाइनल की दौड़ से बाहर किया था। इस बार मामला किस करवट बैठता है, देखना मजेदार रहेगा।

इस सीजन की बात करें तो SRH और राजस्थान एक बार आपस में भिड़े हैं। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए उस मैच में SRH ने एक रन से बाजी अपने नाम की थी। वहीं पिछले पांच मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद राजस्थान से 3-2 से आगे रहा है। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 19 मैच खेले गए हैं। 19 में से दस मैच हैदराबाद और बाकी बचे नौ मैच राजस्थान रॉयल्स ने जीते।

संजू सैमसन और रियान पराग पर जीत की जिम्मेदारी

कप्तान संजू सैमसन और मध्यक्रम बल्लेबाज रियान ने मौजूदा सीजन में कई दफा राजस्थान टीम को संकट से उबारते हुए जीत दिलाई है। आज भी ये दोनों खिलाड़ी मैच विनर साबित हो सकते हैं। सैमसन ने जहां 15 मैचों में 52.10 की औसत और 155 की स्ट्राइक रेट से 521 रन बनाए हैं। वहीं रियान पराग के बल्ले से इतने ही मुकाबलों में 56.70 की औसत और 151 की स्ट्राइक रेट से 567 रन आए।

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा तय करेंगे स्कोर

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा का बल्ला जब भी साथ में बोलता है, तब SRH उस मैच में रिकॉर्ड स्कोर खड़ा करता है। इन दोनों ऑपनर्स के दम पर हैदराबाद आईपीएल के दो सबसे बड़े स्कोर खड़े कर चुका है। दोनों खिलाड़ी पावरप्ले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हेड-अभिषेक की जोड़ी ने इस सीजन प्लेऑफ में दो बार सौ रनों का आंकड़ा पार किया है। DC के खिलाफ दोनों ने पावरप्ले में 125 रन तो वहीं LSG के विरुद्ध पावरप्ले में 107 रन जड़े थे।

ट्रेविस हेड ने 13 मैचों में 44.42 की औसत और 199.62 की स्ट्राइक रेट से 533 रन इस सीजन में बनाए हैं। उनके खाते में एक शतक और चार अर्धशतक शामिल है। उधर अभिषेक शर्मा ने 207 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 470 रन अपने नाम किए।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें