Search
Close this search box.

IPL 2024 Points Table: बेंगलुरु पर कोलकाता की जीत से बड़ा उलटफेर, देखें पॉइंट टेबल

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को तीसरी हार का सामना करना पड़ा। घरेलू मैदान पर उनको कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 7 विकेट से पराजित किया। जिसके बाद केकेआर ने आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल (IPL 2024 Points Table) में बड़ी छलांग लगाई। इतना ही नहीं इस संस्करण में होम टीम के लगातार 9 मैच जीतने का सिलसिला भी टूट गया।

पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। लेकिन सुनील नारायण (47) की ताबड़तोड़ पारी ने कोहली (83) की विराट पारी पर पानी फेर दिया। नतीजतन कोलकाता ने 19 गेंद और 7 विकेट बाकी रहते मैच अपने नाम कर लिया।

IPL 2024 पॉइंट टेबल: केकेआर की टॉप-2 में एंट्री

बेंगलुरु को हराकर कोलकाता आईपीएल पॉइंट्स टेबल 2024 में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। 2 मैचों में उनकी ये दूसरी जीत है। उनके खाते में 4 अंक हो गए हैं। इसके पहले श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इस टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हराया था। उधर मैच हारने के बाद आरसीबी 2 पॉइंट्स के साथ छठवें पायदान पर फिसल गई। 3 मुकाबलों में उनको 2 बार हार नसीब हुई।

चेन्नई सुपर किंग्स पहले पायदान पर कायम

पहले पायदान पर चेन्नई सुपर किंग्स का राज कायम है। 2 मैचों में 2 जीत के बाद उनके 4 अंक हैं। 4 पॉइंट्स के साथ राजस्थान रॉयल्स तीसरे पायदान पर है। 10 मैचों के बाद चेन्नई, राजस्थान और कोलकाता इस सीजन में अभी तक अजेय हैं। नंबर 4 पर हैदराबाद मौजूद है। पंजाब पांचवें और गुजरात सातवें नंबर पर रहीं। इन सभी के खाते में 2-2 अंक हैं।

दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स अपनी पहली जीत का इंतजार कर रहीं हैं। ये तीनों टीमें क्रमशः आठवें, नौवें और दसवें पायदान पर हैं।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें