Search
Close this search box.

GT vs MI: रोमांचक मैच में गुजरात ने मारी बाजी, 6 रन से मुंबई को किया पस्त, रोहित-बुमराह चमके

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IPL 2024 GT vs MI: आईपीएल का 5वां मैच गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। गुजरात की टीम 168 रन डिफेंड करने में कामयाब रही। डेवाल्ड ब्रेविस और रोहित शर्मा की शानदार पारियों के बावजूद मुंबई लक्ष्य को हासिल करने से 6 रन से चूक गया।

6 रन से चूका मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियन को 17वें सीजन के अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। 20 ओवर में उन्होंने 162/9 रन बनाए। 169 रन का लक्ष्य पार करने उतरी मुंबई की टीम को पहले ही ओवर में तगड़ा झटका लगा। अजमतुल्लाह ओमरजई ने विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को खाता भी नहीं खोलने नहीं दिया। 20 रन पर खेल रहे नमन धीर को भी ओमरजई ने जमने नहीं दिया।

इसके बाद रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस ने तीसरे विकेट के लिए 55 बॉल में 77 रनों की साझेदारी कर मुंबई की मैच में वापसी करवाई। इस जोड़ी के टूटते ही मुंबई एक बार फिर दवाब में आ गया। पहले 29 गेंदों में 43 रन बनाकर रोहित साईं किशोर का शिकार हुए। इसके बाद ब्रेविस को 46 के निजी स्कोर पर मोहित शर्मा ने पवेलियन की राह दिखाई।

मोहित शर्मा और राशिद खान की कसी हुई गेंदबाजी के आगे मुंबई के बल्लेबाज बेबस नजर आए। देखते ही देखते जरुरी रन रेट 12 के पार पहुंच गया, जिसको पूरा करने के चक्कर ने मुंबई के विकेट गिरने शुरू हो गए। 3 ओवर में 36 रन के समीकरण को हल करने की कोशिश में टिम डेविड 11 और तिलक वर्मा 25 रन बनाकर आउट हुए।

अंतिम ओवर में MI को 19 रन चाहिए थे। उमेश यादव की पहली बॉल पर छक्का और दूसरी बॉल पर चौका जड़ने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या तीसरी गेंद पर आउट हो गए। चौथी गेंद पर पीयूष चावला भी चल दिए। अगली दो गेंदों में एक-एक रन आए। उमेश ने उस ओवर में 2 विकेट लेकर 12 रन (6, 4, W, W, 1, 1) दिए।

अजमतुल्लाह ओमरजई, स्पेन्सर जॉनसन मोहित शर्मा और उमेश यादव ने 2-2 विकेट लिए। एक विकेट साईं किशोर के खाते में आया।

गुजरात टाइटंस की पारी पर एक नजर

मुंबई इंडियंस से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन का स्कोर बनाया। नंबर 3 के बल्लेबाज साईं सुदर्शन ने 39 गेंदों का सामना करने के बाद सबसे ज्यादा 45 रन जड़े। उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान शुभमन गिल ने 22 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली।

राहुल तेवतिया ने 15 बॉल में 22 रन मारे। ऋद्धिमान साहा ने 19 और अजमतुल्लाह ओमरजई ने 17 रन का योगदान दिया। इसके अलावा डेविड मिलर ने 12 बनाए। जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। गेराल्ड कोएट्जी ने 2 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट पीयूष चावला को मिला।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें