Search
Close this search box.

IPL 2024: गिल-सुदर्शन की सेंचुरी के बाद मोहित ने CSK का निकाला दम, GT ने 35 रन से मारी बाजी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IPL 2024 GT vs CSK: करो या मरो मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हरा दिया है। CSK के मुख्य गेंदबाजों की गैरहाजिरी का फायदा उठाते हुए शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने अपने-अपने शतक पूरे किए। इन दो शतकों के बलबूते GT ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 232 रन का टारगेट रखा। मोहित शर्मा की शानदार गेंदबाजी के दम पर GT ने चेन्नई की टीम को 196/8 के स्कोर पर रोक दिया।

मोहित शर्मा के आगे पस्त चेन्नई सुपर किंग्स

गुजरात टाइटंस के 232 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 196 रन बनाए। उनके लिए डेरिल मिचेल ने टूर्नामेंट का दूसरा अर्धशतक लगाते हुए 34 गेंदों में 63 रन जड़े। इस पारी में मिचेल ने सात चौके और तीन छक्के मारे। मोईन अली ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। मोईन ने 36 गेंदों में 56 रन बनाकर सीजन की इकलौती फिफ्टी लगाई।

इसके अलावा शिवम दुबे ने 21 और रवींद्र जडेजा ने 18 रन बनाए। नंबर आठ पर बल्लेबाजी के लिए आए महेंद्र सिंह धोनी ने तीन छक्के और एक चौके की सहायता से 11 गेंदों में 26 रन जड़कर दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया।

आउट फॉर्म चल रहे मोहित शर्मा आज पूरी लय में दिखाई दिए। पिछले तीन मैचों में बिना विकेट के खाली हाथ लौटे वाले मोहित ने आज चार ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए। राशिद खान ने दो विकेट निकाले। उमेश यादव और संदीप वॉरियर के खाते में एक-एक सफलता आई।

शुभमन गिल और साई सुदर्शन का शतक, GT-231/3

शुभमन गिल और साई सुदर्शन के बीच 210 रनों की ओपनिंग साझेदारी के चलते गुजरात टाइटंस ने तीन विकेट पर 231 रनों का तगड़ा स्कोर बनाया। दोनों खिलाड़ियों ने सीजन का अपना पहला शतक लगाया। कप्तान गिल ने 55 बॉल में 10 4 रनों की शतकीय पारी खेली। उन्होंने नौ चौके और छह छक्के गिराए। वहीं दूसरी तरफ सुदर्शन के बल्ले से 51 गेंदों में 103 रनों की इनिंग निकिल निकली। उन्होंने पांच चौके और सात छक्के मारे।

गिल और साई के बीच 201 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी पर तुषार देशपांडे ने विराम लगाया। इन दोनों के प्लेयर्स के अलावा डेविड मिलर 11 बॉल का सामना करने के बाद 16 रन बनाकर नाबाद रहे। तेज गेंदबाज तुषार पांडे ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सर्वाधिक दो विकेट लिए। चार ओवर में उन्होंने 33 रन खर्च किए। शाहरुख खान का विकेट चेन्नई को रन आउट के तौर पर मिला।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें