Search
Close this search box.

IPL 2024: DC ने 20 रन से RR को किया पस्त, सैमसन की कप्तानी पारी बेकार, प्लेऑफ का और बढ़ा इंतजार

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईपीएल 2024 का 56वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को DC ने 20 रन से अपने नाम किया। इस जीत की बदौलत उन्होंने प्लेऑफ की रेस में खुद जीवित रखा है। वहीं इस हार के बाद राजस्थान के लिए प्लेऑफ में क्वालिफाई करने का इंतजार और लंबा हो गया है। इस सीजन ये पहली बार है जब RR को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा है।

20 रन से चूका राजस्थान रॉयल्स

दिल्ली कैपिटल्स के 222 रन के टारगेट को भेदने से राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 रन से पीछे रह गई। पूरे 20 ओवर बैटिंग करने के बाद उन्होंने 8 विकेट के नुकसान पर 201 रनों का स्कोर बनाया। कप्तान संजू सैमसन ने 46 बॉल का सामना करने के बाद 86 रन मारे। उन्होंने आठ चौके और छह छक्के उड़ाए। मौजूदा सीजन में उनके बल्ले से ये पांचवां अर्धशतक निकला। सैमसन के आउट होते ही RR की पारी और जीत की उम्मीद दोनों ध्वस्त हो गई।

रियान पराग ने 27 रनों की पारी खेली। शुभम दुबे 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा जोस बटलर ने 19 और रोवमैन पॉवेल ने 13 रन बनाए।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलील अहमद, मुकेश कुमार और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट निकाले। अक्षर पटेल और रसिख दर सलाम की झोली में एक-एक सफलता आई।

ऐसी रही दिल्ली कैपिटल्स की पारी

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 221 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज जैक फ्रेसर-मैकगर्क ने सीजन का चौथा अर्धशतक जड़ते हुए 20 बॉल में 50 रनों की पारी खेली। उनके बल्ले से सात चौके और तीन छक्के आए। उनके साथी बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने भी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने 36 गेंदों में 65 रन जड़ दिए। मौजूदा सीजन में उनकी ये पहली फिफ्टी है।

इन दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के अलावा नंबर 6 के बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंदो 41 रन बनाए। गुलबदीन नैब ने 19 रन की इनिंग खेली। अक्सर पटेल और ऋषभ पंत ने 1-15 रन का योगदान दिया।

राजस्थान की तरफ से आर अश्विन ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट झटके। इस सीजन उनका ये बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन है। अश्विन के अलावा ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें