Search
Close this search box.

IPL 2024 Match 53: CSK vs PBKS हेड टू हेड रिकॉर्ड पर एक नजर, पिछले पांचों मैच पंजाब ने जीते

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईपीएल 2024 में आज डबल हेडर का दिन है। दिन का पहला मैच यानि मैच 53 चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच दोपहर साढ़े तीन बजे से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की मेजबानी में आयोजित होगा। दूसरा मैच शाम साढ़े सात बजे से लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

चेन्नई की नजर टॉप-4 में वापसी पर, पंजाब को जीत जरूरी

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच आज महत्वपूर्ण मुकाबला खेला जाने वाला है। ये मैच चेन्नई और पंजाब के अलावा बाकी टीमों के लिए बेहद मायने रखता है। इस मैच के नतीजे पर अन्य टीमों की प्लेऑफ की संभावनाएं टिकी हैं। बता दें कि CSK दस मैच में दस अंकों के साथ पांचवें पायदान पर है। आज का मैच जीतने पर वे 12 पॉइंट्स के साथ LSG और SRH को पछाड़कर तीसरे पायदान पर विराजमान हो जाएंगे।

दूसरी ओर पंजाब किंग्स पिछले दोनों मैच जीतने के बाद विजयी रथ पर सवार है। आज उनकी मंशा चेन्नई को मात देकर जीत की हैट्रिक पूरी करने की होगी। अगर PBKS का आज मुकाबला जीत लेते हैं, तो उनके 10 अंक हो जाएंगे और प्लेऑफ की दौड़ में बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें | RCB की जीत से पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, प्लेऑफ की रेस हुई रोमांचक, जानिए पूरा गणित

CSK vs PBKS: हेड टू हेड रिकॉर्ड में कौन आगे

याद दिला दें कि ये दोनों टीमें पिछला मैच एक दूसरे के खिलाफ खेल कर आ रहीं हैं। एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए उस मुकाबले में पंजाब ने चेन्नई को सात विकेट से शिकस्त दी थी। ओवरऑल आंकड़ों पर गौर कर करें तो आईपीएल में दोनों टीमें 29 बार एक दूसरे से भिड़ी हैं। जिसमें से 15 मैच CSK और 14 मैच पंजाब किंग्स ने जीते। इस रिकॉर्ड में एक टाई मैच का नतीजा भी शामिल है। 2010 में पंजाब ने वन ओवर एलिमिनेटर जीता था।

CSK और PBKS के बीच पिछले पांच मैचों की बात करें तो पांचों मुकाबले पंजाब किंग्स ने जीते हैं। निश्चित तौर पर चेन्नई के लिए आज का मैच आसान नहीं होने वाला है। आईपीएल 2022 में पंजाब ने दो मैच जीते थे। जबकि 2021, 2023 और 2024 में एक-एक मैच अपने नाम किए। आज पंजाब के पास चेन्नई के खिलाफ लगातार छठवीं जीत का मौका है।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें