Search
Close this search box.

IPL 2024: MI ने लगाई हार की हैट्रिक, LGS ने 4 विकेट से हराया, स्टॉइनिस की फिफ्टी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईपीएल 2024 के 48वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को चार विकेट से हरा दिया है। इसके पहले इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारने के बाद MI ने 144/7 रन का स्कोर बनाया था। जवाब में मार्कस स्टॉइनिस के धमाकेदार अर्धशतक के चलते लखनऊ ने छह विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाकर मैच जीत लिया। बता दें कि मुंबई इंडियंस की ये लगातार तीसरी हार है। वहीं LSG ने छठवीं जीत अपनी झोली में डाली।

चार विकेट से जीता लखनऊ सुपर जायंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चार विकेट और चार गेंद बाकी रहते 145 रन चेज कर लिए। इस चेज में ऑलराउंडर मार्कस स्टॉइनिस ने 45 गेंदों में 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके बल्ले से सात चौके और दो छक्के निकले। इस सीजन स्टॉइनिस ने दूसरा अर्धशतक लगाया। कप्तान केएल राहुल ने 28 रनों की पारी खेली। जबकि दीपक हुडा ने 18 रन मारे। निकोलस पूरन 14 रन बनाकर नॉट आउट रहे।

डक पर आउट होने वाले मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने गेंद से भरपाई की। उन्होंने दमदार बॉलिंग करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर दो सफलताएं हासिल की। नुवन तुशारा, गेराल्ड कट्जी और मोहम्मद नबी ने एक-एक विकेट निकाला।

मुंबई इंडियंस की पारी

केएल राहुल से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 144 रन बनाए। नेहाल वधेरा हाई स्कोरर रहे। उन्होंने चार चौके और दो छक्के की सहायता से 41 गेंदों में 46 रन की पारी खेली। वधेरा का साथ नंबर 7 पर बैटिंग के लिए आए टिम डेविड ने दिया। डेविड 18 गेंदों में 35 रनों की पारी खेलने के बाद नाबाद रहे। विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 36 गेंदों का सामना करने के बाद 32 रन अपने नाम किए। रोहित शर्मा 4, सूर्यकुमार यादव 10 और कप्तान हार्दिक पांड्या शून्य पर आउट हुए।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने 36 रन के बदले सर्वाधिक दो विकेट लिए। मार्कस स्टॉइनिस, नवीन-उल-हक, मयंक यादव और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें