Search
Close this search box.

IPL 2024: राहुल-डिकॉक के दम पर LSG की एकतरफा जीत, CSK को 8 विकेट से हराया, जडेजा भी चमके

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक के बीच शतकीय साझेदारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। दोनों ने मिलकर चेन्नई के 177 रन का टारगेट 6 गेंद और 8 विकेट बाकी रहते हासिल कर लिया। बता दें कि इकाना क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद CSK ने 6 विकेट पर 176 रन बनाए थे।

लखनऊ सुपर जायंट्स की एकतरफा जीत

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 34वां मैच दो विकेट खोकर बड़ी आसानी अपने नाम किया। केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक ने 90 गेंदों में 134 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की। मुस्तफिजुर रहमान ने डिकॉक को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। क्विंटन डिकॉक ने अर्धशतक पूरा किया और 43 गेंदों में 54 रन बनाए। उन्होंने चार चौके और एक छक्का गिराया।

वहीं दूसरी तरफ राहुल ने सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 53 गेंदों में 82 रनों की लाजवाब पारी खेली। राहुल को मतीशा पथिराणा ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद निकोलस पूरन ने मार्कस स्टॉइनिस के साथ मोर्चा संभाला और लखनऊ के खाते में चौथी जीत जोड़ी। पूरन 23 (12) रन और स्टॉइनिस 8 (7) रन बनाकर नॉटआउट वापस लौटे। मुस्तफिजूर रहमान और मतीशा पथिराणा ने एक-एक विकेट लिया।

रवींद्र जडेजा का पचासा, चेन्नई 176/6

चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाने के बाद 176 रन बोर्ड पर लगाए। रचिन रवींद्र शून्य पर आउट हुए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने 36 की इनिंग खेली। वहीं कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 17 रन बनाए। नंबर चार पर बैटिंग के लिए आए रवींद्र जडेजा ने 40 बॉल में 57 रनों की नाबाद पारी खेली। इस संस्करण में जडेजा की ये पहली फिफ्टी है।

जडेजा ने मोईन अली के साथ मिलकर छठवें विकेट के लिए 33 बॉल में 51 रन जोड़े। मोईन के बल्ले से 30 रन आए। एमएस धोनी ने एक बार फिर धुआंधार पारी से दर्शकों का दिल जीत लिया। धोनी ने 311 के स्ट्राइक रेट से 9 गेंदों में 28 नाबाद रन ठोक दिए। तीन चौके और दो छक्के उन्होंने मारे।

बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या LSG की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने तीन ओवर में 16 रन देकर दो विकेट चटकाए। मोहसिन खान, यश ठाकुर और मार्कस स्टॉइनिस ने एक-एक विकेट अपनी झोली में डाला।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें