Search
Close this search box.

IPL 2024: SRH ने RCB को थमाई लगातार 5वीं हार, हेड के शतक बाद मार्कंडे का तूफान, कमिन्स भी चमके

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईपीएल 2024 का 30वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। ट्रेविस हेड के शतक के बाद मयंक मार्कंडे की फिरकी के दम पर हैदराबाद ने इस मैच को 25 रन से जीत लिया। SRH की ये लगातार तीसरी जीत है। वहीं दूसरी तरफ आरसीबी को लगातार पांचवां मैच हारना पड़ गया।

25 रनों से हारा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

हैदराबाद के 288 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस ने मिलकर 38 गेंदों में 80 रन जड़ दिए। दोनों ओपनर जमकर रन बटोरने में लगे थे। तभी लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे की गेंद पर विराट कोहली चकमा खा गए और 20 गेंदों में 42 रन बनाकर बोल्ड हो गए। कोहली का विकेट गिरते ही आरसीबी के खेमें विकेट गिरने का सिलसिला भी शुरू हो गया।

विल जैक्स (7) रन आउट हुए तो वहीं रजत पाटीदार (9) को मार्कंडे ने अपना दूसरा शिकार बनाया। कप्तान फाफ डुप्लेसिस को आउट कर पैट कमिन्स ने बेंगलुरु की एक और हार पक्की कर दी। डुप्लेसिस सात चौके और चार छक्के की सहायता से 28 गेंदों में 62 रन की इनिंग खेलकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक ने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में 83 रन बनाए। लेकिन हैदराबाद के 287 रन के सामने उनकी ये पारी भी छोटी पड़ गई। अनुज रावत ने 25 रन का योगदान दिया।

20 ओवर में बेंगलुरु की टीम ने सात विकेट पर 262 रन बनाए। हैदराबाद के कप्तान पैट कमिन्स ने चार ओवर में 43 रन खर्च कर तीन सफलताएं अपने नाम की। दो विकेट मयंक मार्कंडे ने लिए। एक विकेट टी नटराजन को मिला।

SRH ने बनाया आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना महंगा पड़ गया। नतीजतन पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। सलामी बल्लेबाज ट्रेविस ने हेड ने 41 गेंदों में 102 रनों की पारी खेली। उनके बल्ले से नौ चौकों और आठ छक्कों की बरसात हुई। आईपीएल में हेड ने चौथा सबसे तेज शतक लगाया।

हेड के अलावा नंबर 3 पर बैटिंग करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंद में ताबड़तोड़ 67 रन की फिफ्टी जड़ दी। उन्होंने सात छक्के और दो चौके मारे। इसके अलावा ओपनर अभिषेक शर्मा ने 34 रनों की पारी खेली। एडेन मार्कराम और अब्दुल समद ने चौथे विकेट के लिए 19 बॉल में 56 रन की साझेदारी कर टीम को सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

आरसीबी की ओर से अपना पहला मुकाबला खेल रहे तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन ने चार ओवर में 52 देकर दो विकेट अपने नाम किए। बाकी का एक विकेट रीस टॉपली के खाते में गया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें