Search
Close this search box.

RCB पर MI की एकतरफा जीत, सूर्या ने 294 के स्ट्राइक रेट से ठोकी फिफ्टी, बुमराह को 5 विकेट

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IPL 2024 MI vs RCB: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 की अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली है। उन्होंने 25वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हरा दिया। लगातार तीन हार के बाद मुंबई ने दूसरा मैच अपने नाम किया। उधर आरसीबी के हारने का सिलसिला थम नहीं रहा है। उनकी ये लगातार चौथी और इस सीजन की पांचवीं हार है।

मुंबई इंडियंस 7 विकेट से जीता

मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के 197 रन के टारगेट को 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 199 रन बनाकर पूरा कर लिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 34 गेंदों में 69 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा के बल्ले से 38 रन आए। दोनों ने 101 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में डक बनाने वाले सूर्यकुमार यादव ने 17 बॉल में 294.11 की स्ट्राइक रेट से अर्धशतक लगाया।

52 रनों की पारी खेलने के बाद सूर्या विजयकुमार वैशाख का शिकार बने। कप्तान हार्दिक पांड्या 6 गेंद में तीन छक्के की सहायता से 21 रन बनाकर नाबाद रहे। तिलक वर्मा ने 10 गेंदों में 16 रन मारे। आकाश दीप, विजयकुमार वैशाख और विल जैक्स ने एक-एक विकेट लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी

हार्दिक पांड्या से पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रनों का स्कोर बनाया। कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 40 गेंदों में 61 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच के शतकवीर विराट कोहली तीन बनाकर आउट हुए। डेब्यू करने वाले विल जैक्स ने 8 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस मैच में भी शांत रहा। वह खाता खोले बिना ही लौट गए।

रजत पाटीदार और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम को 200 के करीब पहुंचाया। पाटीदार ने 26 गेंदों का सामना करने के बाद 50 रन मारे। वहीं दिनेश कार्तिक ने पांच चौकों और 4 छक्कों की मदद से 23 गेंद में 53 रन का अर्धशतक जमाया।

जसप्रीत बुमराह ने चटकाए 5 विकेट

यॉर्कर मैन जसप्रीत बुमराह मैच दर मैच और बेहतर होते जा रहे हैं। बेंगलुरु के खिलाफ इस मैच में बुमराह ने चार ओवर में 21 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। आईपीएल के इतिहास में उनका ये दूसरा फाइव विकेट हॉल है। बुमराह के अलावा गेराल्ड कट्जी, आकाश मधवालऔर श्रेयस गोपाल ने एक-एक विकेट लिए।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें