Search
Close this search box.

IPL 2024: नारायण-रसेल की पावर हिटिंग में उड़ी दिल्ली, पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर, RR की नंबर 1 से छुट्टी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

IPL 2024 DC vs KKR: सुनील नारायण की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हरा दिया है। तीन मैचों में कोलकाता की ये तीसरी जीत है। इस धमाकेदार जीत के साथ ही केकेआर 6 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में नंबर 1 बन गया है। वहीं पहले नंबर पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स दूसरे पायदान पर फिसल गया है।

पंत और स्टब्स की फिफ्टी बेकार

273 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 33 के स्कोर पर टॉप-4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत ने धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने वेंकटेश अय्यर के एक ओवर से 28 रन बटोरे। इस ओवर में पंत ने 4 चौके और 2 छक्के कूटे। उन्होंने ट्रिस्टन स्टब्स के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 93 रन जोड़े।

स्टब्स ने भी अर्धशतक पूरा किया। वरुण चक्रवर्ती का शिकार बनने के पहले उन्होंने 32 गेंदों में 54 रन बनाए। दिल्ली के बाकी के खिलाड़ी बल्ले से साधारण साबित हुए। नतीजतन दिल्ली की पूरी टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑलआउट हो गई।

स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 33 रन के बदले 3 विकेट निकाले। तेज गेंदबाज वैभव अरोरा ने भी 27 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। मिचेल स्टार्क को 2 और आंद्रे रसेल व सुनील नारायण को एक-एक सफलता मिली।

नारायण-रसेल की तूफ़ानी पारी

सुनील नारायण और आंद्रे रसेल की तूफ़ानी पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 272 रन का स्कोर खड़ा किया। नारायण ने अपने आईपीएल की करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 39 गेंदों में 85 रन जड़े। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और इतने ही छक्के उड़ाए।

नंबर 3 के बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी के बल्ले से 27 गेंदों में 54 रनों की अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। आंद्रे रसेल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। रसेल ने 4 चौके और 3 छक्के के दम पर 19 गेंदों में 41 रन बना दिए। रिंकू सिंह ने 325 की स्ट्राइक रेट से 8 बॉल पर 26 रन मारे। इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 18 रन का योगदान दिया।

तेज गेंदबाज एनरिक नॉरटजे ने 59 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इशान्त शर्मा के खाते में 2 विकेट आए। जबकि खलील अहमद और मिचेल मार्श ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें