Search
Close this search box.

आज 56 रन बनाते ही इतिहास रच देंगे विराट कोहली, ऐसा करने वाले बनेंगे IPL के पहले बल्लेबाज

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज यानि मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स (RCB vs LSG) के बीच भिड़ंत होनी है। विराट कोहली (Virat Kohli) की 83 रनों की शानदार पारी कर बावजूद आरसीबी को कोलकाता के खिलाफ पिछला मैच गंवाना पड़ा था। आज कोहली की निगाहें एक और बड़े स्कोर पर होगी। अगर कोहली 56 रन बना लेते हैं, तो वह आईपीएल में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लेंगे।

इतिहास रचने से 56 रन दूर विराट कोहली

लखनऊ के खिलाफ आज अगर विराट कोहली 56 रन बना लेते हैं, तो वह आईपीएल में 7500 रन पूरे कर लेंगे। आईपीएल की दुनिया में 7500 रनों का ऐतिहासिक आंकड़ा छूने वाले कोहली पहले खिलाड़ी होंगे। अपने आईपीएल करियर में कोहली ने 240 मैचों की 232 पारियों में 37.78 की औसत से 7444 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 52 अर्धशतक देखने को मिले।

विराट कोहली के आस पास भी कोई नहीं

आईपीएल में विराट कोहली रनों का अंबार लाग चुके हैं। उनके आसपास और कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं है। आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में कोहली के बाद पंजाब किंग्स शिखर धवन का नंबर आता है। धवन ने 220 मैचों में 6754 रन बना लिए हैं। इसके बाद डेविड वॉर्नर ने 6527 रन अपने नाम किए।

बता दें कि इस सीजन कोहली शानदार लय में नजर आ रहे हैं। 3 मैचों में 90.50 की औसत से उन्होंने 181 रन बना लिए हैं। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग उनसे आगे जरूर निकल गए हैं। लेकिन आज के मैच में कोहली दोबारा ऑरेंज कैप अपने नाम करने की दहलीज पर खड़े हैं।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें