Search
Close this search box.

IPL 2024 Final: KKR ने 10 साल बाद उठाई तीसरी ट्रॉफी, SRH को 8 विकेट से किया पस्त

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter

आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गया। खिताबी भिड़ंत में KKR ने हैदराबाद को 8 विकेट से पस्त कर आईपीएल की तीसरी ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। इसके पहले कोलकाता ने 10 साल पहले 2014 में दूसरी ट्रॉफी उठाई थी। जबकि 2012 में वे पहली बार चैंपियन बने थे।

KKR की 8 विकेट से एकतरफा जीत

केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद के 114 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर पूरा कर लिया। भले ही सुनील नारायण 6 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए। लेकिन रहमानुल्लाह गुरबाज और वेंकटेश अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 45 गेंदों में 102 रनों की साझेदारी की और कोलकाता को आईपीएल की तीसरी ट्रॉफी दिला दी।

वेंकटेश अय्यर ने 26 बॉल का सामना करने के बाद 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने चार चौके और तीन छक्के मारे। गुरबाज ने पांच चौके और दो छक्के के दम पर 32 गेंदों में 39 रन बनाए। कप्तान श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर नाबाद रहे। पैट कमिन्स और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट निकाला।

सस्ते में ऑलआउट सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

हैदराबाद टीम के कप्तान पैट कमिन्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए SRH 18.3 ओवर में 113 रन के सस्ते स्कोर पर ऑलआउट हो गई। उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान पैट कमिन्स के बल्ले से निकले। कमिन्स ने 19 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान के बाद नंबर चार के बल्लेबाज एडेन मारक्रम दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने तीन चौके की सहायता से 20 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 16 और नीतीश रेड्डी ने 13 रनों के पारी खेली।

कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे। रसल ने 2.3 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। वैभव अरोरा, सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती के हाथ एक-एक विकेट आया।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें