GT vs DC: ईशांत के आखिरी ओवर में 12 रन नहीं पाया गुजरात, दिल्ली ने 5 रन से जीता रोमांचक मुकाबला

GT vs DC: ईशांत के आखिरी ओवर में 12 रन नहीं पाया गुजरात, दिल्ली ने 5 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
GT vs DC: ईशांत के आखिरी ओवर में 12 रन नहीं पाया गुजरात, दिल्ली ने 5 रन से जीता रोमांचक मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 44 मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने गुजरात टाइटंस (GT) को 5 रनों से मात दी। ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली 131 रनों का लक्ष्य बचाने में सफल रही।

आखिरी ओवर में गुजरात को 12 रन चाहिए थे। लेकिन क्रीज पर मौजूद हार्दिक पांड्या और राहुल तेवतिया के सामने ईशांत शर्मा ने महज 6 रन दिए। इसी ओवर में राहुल 20 रनों की पारी खेल कर आउट हुए।

अक्षर-अमन ने दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए। 23 रनों पर 5 विकेट खोने के बाद अक्षर पटेल और अमन हकीम खान ने छठवें विकेट के लिए 50 रन जोड़े। अक्षर 27 रन बनाकर आउट हुए। अमन खान ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। रिपल पटेल ने 23 रनों का योगदान दिया।

मोहम्मद शमी ने मचाया तहलका

गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहरपाती गेंदबाजी का नजारा पेश किया। शमी ने 4 ओवर में 11 रन खर्च 4 विकेट हासिल किए। आईपीएल में उनका ये बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन है। इतना ही नहीं शमी ने 17 विकेट के साथ आईपीएल 2023 की ऑरेंज कैप भी अपने नाम कर ली है।

शमी के अलावा मोहित शर्मा ने 2 और राशिद खान ने एक विकेट लिया।

5 रन से चूका गुजरात टाइटंस

130 रनों के जवाब में गुजरात टाइटंस 6 विकेट पर 125 रन ही बना पाई। कप्तान हार्दिक पांड्या 53 बॉल में 59 रनों की पारी खेल नाबाद रहे। उनके आईपीएल करियर की ये 10वीं फिफ्टी है। राहुल तेवतिया ने लगातार 3 छक्के की सहायता से 7 गेंदों में 20 रन बनाए पर वे टीम की जीत पर मुहर नहीं लगा पाए। इन दोनों के अलावा अभिनव मनोहर ने 26 रनों का योगदान दिया।

ईशांत शर्मा और खलील अहमद ने 2-2 विकेट लिए। जबकि एनरिक नोर्टजे और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।