RCB vs PBKS: कोहली-डुप्लेसिस ने मचाया धमाल, आरसीबी को दिलाई तीसरी जीत, सिराज ने झटके 4 विकेट

RCB vs PBKS: कोहली-डुप्लेसिस ने मचाया धमाल, आरसीबी को दिलाई तीसरी जीत, सिराज ने झटके 4 विकेट
RCB vs PBKS: कोहली-डुप्लेसिस ने मचाया धमाल, आरसीबी को दिलाई तीसरी जीत, सिराज ने झटके 4 विकेट

मोहाली में खेले गए IPL 2023 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 24 रन से शिकस्त देकर इस संस्करण की तीसरी जीत हासिल की। विराट कोहली (Virat Kohli) और फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) के दम पर आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बनाए थे।

जवाब में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की घातक गेंदबाजी के दम पर RCB ने पंजाब को 18.2 ओवर में 150 के स्कोर पर समेट दिया।

विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस के अर्धशतक

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) ने 137 रनों की शतकीय साझेदारी की। हरप्रीत ब्रार ने कोहली को जीतेश शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। आउट होने के पहले विराट ने आईपीएल का 48वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 47 बॉल का सामना किया और 5 चौके व 1 छक्का जमाया।

इसके बाद बैटिंग के लिए आए ग्लेन मैक्सवेल गोल्डन डक बनाकर डगआउट रवाना हो गए। डुप्लेसिस के रूप में आरसीबी का तीसरा विकेट गिरा। डुप्लेसिस ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 56 गेंदों में 84 रनों की लाजवाब पारी खेली। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 7 रन बना पाए।

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हरप्रीत ब्रार ने 3 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और नेथन एलिस को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा।

घातक साबित हुए सिराज, 24 रन से रनों से चूका पंजाब किंग्स

RCB के 175 रनों के लक्ष्य के जवाब में पंजाब किंग्स ने 5.3 ओवर में 43 रन बनाकर 4 विकेट खो दिए थे। मोहम्मद सिराज ने अथर्व तायडे (4) को पहले ओवर की दूसरी गेंद पर LBW कर दिया। इसके बाद वानिन्दु हसरंगा ने मैथ्यू शॉर्ट को बोल्ड कर विपक्षी टीम को तगड़ा झटका दिया। शॉर्ट ने 8 रन बनाए।

पंजाब के खिलाड़ियों का आना जाना लगा रहा। लियाम लिविंगस्टोन 2, हरप्रीत सिंह 13, सैम करन 10 रन बनाकर वापस लौट गए और पंजाब की आधी टीम 76 रन पर ढेर हो गई। एक छोर से प्रभसिमरन ने पारी को आगे बढ़ाना जारी रखा। लेकिन वे भी 30 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हो गए।

अब सभी की नजरें जीतेश शर्मा पर टिकी थी। 41 रन के बावजूद वे भी टीम की जीत तय नहीं कर पाए। वे आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे।

मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर के कोटे में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वानिन्दु हसरंगा ने 2 सफलताएं अपने नाम की। एक-एक विकेट वेन पार्नेल और हर्षल पटेल को मिला।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।