Search
Close this search box.

IPL 2023, मैच 11: दिल्ली को पहली जीत की तलाश, राजस्थान के पास नंबर 1 बनने का मौका

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IPL 2023, मैच 11: दिल्ली को पहली जीत की तलाश, राजस्थान के पास नंबर 1 बनने का मौका
IPL 2023, मैच 11: दिल्ली को पहली जीत की तलाश, राजस्थान के पास नंबर 1 बनने का मौका

आईपीएल 2023 का तीसरा डबल हेडर आज शनिवार को खेला जाना है। डबल हेडर का पहला और टूर्नामेंट का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा। मैच दोपहर 3:30 बजे से गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स को पहली जीत की तलाश

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स टूर्नामेंट में अब तक एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है। उनको दोनों मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है। लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध उनको 50 और गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 विकेट से हार मिली थी। ऐसे में आज दिल्ली हार के सिलसिले को तोड़ते हुए अंक तालिका में 2 अंक हासिल करना चाहेगी।

राजस्थान रॉयल्स की नजरें नंबर एक पर

उधर संजू सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में दोबारा नंबर 1 बनने के इरादे से उतरेगी। राजस्थान 2 मैचों में एक जीत और एक हार के बाद 2 अंक और 1.675 नेट रन रेट के साथ पांचवें पायदान पर है। दिल्ली के खिलाफ आज का मैच जीतने पर वे पहले स्थान पर कब्जा कर लेंगे।

हेड टू हेड रिकॉर्ड पर एक नजर

राजस्थान और दिल्ली के बीच हार-जीत का पलड़ा अब तक बराबरी पर है। दोनों टीमों के बीच 26 मैच हुए हैं। जिसमें से दोनों टीमों ने 13-13 मैच जीते हैं।

पिच और मौसम का हाल

गुवाहाटी की पिच बल्लेबाजों को रास आती है। इस मैदान पर पंजाब और राजस्थान आखिरी बार भिड़े थे। उस मैच में 389 बने थे। शनिवार को मौसम गर्म रहने की संभावना है। बारिश की गुंजाइश नहीं है।

संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स– यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), देवदत्त पड्डीक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेन्द्र चहल

दिल्ली कैपिटल्स– पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर (कप्तान), राइली रूसो, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, सरफराज खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अमन हकीम खान, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्टजे, मुकेश कुमार

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें