SRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने मचाया कोहराम, सनराइजर्स हैदराबाद को थमाई 61 रनों की बड़ी हार

SRH vs RR: राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने मचाया कोहराम, सनराइजर्स हैदराबाद को थमाई 61 रनों की बड़ी हार
राजस्थान रॉयल्स (Photo- IPL)

IPL 2022 का पांचवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। मैच में हैदराबाद को 61 रनों से बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 20 ओवर ओवर की समाप्ति पर 6 विकेट पर 210 रन बनाए थे। जवाब में SRH 20 ओवर में 7 विकेट खोने के बाद 149 रन ही बना सका।

एडेन मारक्रम और वॉशिंग्टन सुंदर के अलावा बाकी फेल

राजस्थान के 211 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 61 रनों के बड़े अंतर से हार गई। उनके लिए एडेन मारक्रम ने सर्वाधिक 57 रनों के पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 41 गेंदों का सामना किया और 5 चौके व 2 छक्के जमाए। जबकि ऑल राउंडर वॉशिंग्टन सुंदर मात्र 14 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों धुरंधरों ने सातवें विकेट के लिए 19 गेंदों में 55 रन जोड़े। ट्रेंट बोल्ट ने वॉशिंग्टन सुंदर का विकेट झटका और इस साझेदारी का अंत किया।

इन दोनों के अलावा रोमारियों शेफर्ड ने 24 रन का योगदान दिया। बाकी के खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए। कप्तान केन विलियमसन 2, अभिषेक शर्मा 9, राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन बिना कोई रन बनाए आउट हुए।

युजवेंद्र चहल ने झटके 3 विकेट

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इसके लिए उन्होंने 4 ओवर में 22 रन दिए। वहीं, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा को 2-2 विकेट हाथ लगे।

संजू सैमसन की कप्तानी पारी

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से संजू सैमसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए केवल 27 गेंदों में 55 रन जड़ दिए। इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान की टीम 6 विकेट पर 210 रन बनाने में सफल रही। इसके अलावा देवदत्त पडीक्कल ने 29 गेंदों में 41 रनों की पारी के खेली। इसके अलावा जोस बटलर ने 35 और शिमरोन हेटमायर ने 32 रन बनाए।

संजू सैमसन और देवदत्त पडीक्कल के बीच दमदार साझेदारी

कप्तान संजू सैमसन और देवदत्त पडीक्कल ने तीसरे विकेट के लिए 41 बॉल पर 73 रनों की साझेदारी निभाई। जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने पडीक्कल को बोल्ड कर साझेदारी को तोड़ा। पडीक्कल ने 41 और सैमसन ने 55 रन बनाए। इसके पहले जोस बटलर और यशस्वी जैसवाल ने 41 गेंदों में 58 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई थी।

राजस्थान की ओर से उमरान मलिक और टी नटराजन ने दो-दो विकेट चटकाए। जबकि भुवनेश्वर कुमार और रोमारियो शेफर्ड ने एक-एक विकेट के साथ कोटा खत्म किया।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment