HomeIPL5 बार की चैंपियन MI और 4 बार की चैंपियन CSK IPL...

5 बार की चैंपियन MI और 4 बार की चैंपियन CSK IPL 2022 से बाहर, देखें पॉइंट्स टेबल

5 बार की चैंपियन MI और 4 बार की चैंपियन CSK IPL 2022 से बाहर, देखें पॉइंट्स टेबल
5 बार की चैंपियन MI और 4 बार की चैंपियन CSK IPL 2022 बाहर, देखें पॉइंट्स टेबल

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। IPL 2022 का 59वां मुकाबला चेन्नई और मुंबई के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले को 5 विकेट से जीतकर मुंबई ने CSK के प्लेऑफ़ में पहुंचने के मंसूबों पर पानी फेर दिया। मैच की बात करे तो रोहित शर्मा ने टॉस जीता और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई 16 ओवर में 97 रन बनाकर ढेर हो गई।

केवल एमएस धोनी इकलौते बल्लेबाज रहे जिन्होंने मुंबई के गेंदबाजों का डटकर मुकाबला किया और नाबाद 36 रन बनाए। 33 गेंदों में 36 रनों की इस पारी में धोनी ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। प्लेयर ऑफ द मैच रहे मुंबई के डेनियल सैम्स ने 4 ओवर में 16 रन खर्च कर 3 विकेट लिए।

इसके बाद चेन्नई के 98 रनों के मामूली लक्ष्य को हासिल करने उतरी मुंबई के पसीने छूट गए। उन्होंने 33 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तिलक वर्मा (34) और ऋतिक शौकीन (18 ) ने पांचवें विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी कर मुंबई जीत पर मुहर लगा दिया। मुंबई ने 14.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाकर मैच जीत लिया। चेन्नई की तरफ मुकेश चौधरी ने 4 ओवर में 23 रन के बदले 3 विकेट झटके।

आईपीएल 2022 के पॉइंट्स टेबल पर नजर डाले तो अब मुंबई 12 मैचों में 3 जीत और 6 अंकों के साथ दसवें नंबर पर कायम है। जबकि चेन्नई 12 मैचों में 8 हार के बाद नौवें पायदान पर बनी हुई है। 18 अंक लेकर लेकर गुजरात टाइटन्स ने पहले ही प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई कर लिया है। वहीं दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायन्ट्स, तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स और चौथे पायदान पर आरसीबी शामिल है।

इसके अलावा दिल कैपिटल्स पांचवें, सनराइजर्स हैदराबाद छठवें, कोलकाता नाइट राइडर्स सातवें और पंजाब किंग्स आठवें नंबर पर है।

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम