Search
Close this search box.

IPL 2022 Points Table: कोलकाता की मुंबई पर जीत के साथ प्लेऑफ़ की रेस हुई रोमांचक

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IPL 2022 Points Table: कोलकाता की मुंबई पर जीत के साथ प्लेऑफ़ की रेस हुई रोमांचक
IPL 2022 Points Table: कोलकाता की मुंबई पर जीत के साथ प्लेऑफ़ की रेस हुई रोमांचक

कोलकाता नाइट राइडर्स की आईपीएल 2022 के प्लेऑफ़ में पहुंचने की आस अभी भी बाकी है। 56वें मैच में KKR ने मुंबई इंडियंस पर 52 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। बता दें कि रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी थी। 5 बदलाव के साथ उतरी कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रनों का स्कोर बनाया। मैच में वापसी करने वाले वेंकटेश अय्यर ने 43 और अजिंक्य रहाणे ने 25 रन बनाए। मध्यक्रम बल्लेबाज नीतीश राणा के बल्ले से 43 रन आए।

मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल करियर में पहला फाइव विकेट हॉल किया। उन्होंने 4 ओवर में महज 10 रन खर्च किए। बुमराह के अलावा कुमार कार्तिकेय ने 2 और डेनियल सैम्स व एम अश्विन को 1-1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

जवाबी कार्रवाई में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस 17.3 ओवर में 113 रन पर धराशायी हो गई। कप्तान रोहित शर्मा 2 रन के निजी स्कोर पर विवादास्पद तरीके से आउट दिए गए। हालांकि विकेटकीपर ईशान किशन ने 51 रनों की पारी जरूर खेली, पर अन्य खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन ने जसप्रीत बुमराह और ईशान किशन की मेहनत पर पानी फेर दिया।

KKR के लिए वापसी करने वाले पैट कमिन्स ने 4 ओवर में 22 रन खर्च 3 विकेट चटकाए। ये तीनों विकेट उनको एक ही ओवर में मिले। इसके अलावा आंद्रे रसल ने 2 और टिम साउदी व वरुण चक्रवर्ती को एक-एक सफलता मिली।

KKR की प्लेऑफ़ में पहुंचने की उम्मीद कायम

मुंबई इंडियंस पर 52 रनों की तगड़ी जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ़ की होड़ में खुद को जीवित रखने में सफल रही है। इस जीत के बाद KKR 12 मैचों में 5 जीत और 10 अंकों के साथ सातवें पायदान पर पहुंच गई है। अब उनको अपने शेष दोनों मैच बेहतर नेट रन रेट के साथ जीतने की जरूरत है। साथ ही उनको अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस 11 मैचों में 2 जीत के बाद 4 अंक लेकर दसवें नंबर पर कायम है।

पहले पायदान लखनऊ सुपर जायन्ट्स का कब्जा है, जिनके खाते में 16 अंक हैं। इसके बाद 16 अंकों वाली गुजरात टाइटन्स दूसरे नंबर पर है। मंगलवार को इन टॉप-2 टीमों के बीच मुकाबला होना है। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई करने पहली टीम बन जाएगी।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें