Search
Close this search box.

RR vs CSK: चेन्नई को हराकर राजस्थान ने कटाया प्लेऑफ़ का टिकट, मोईन पर भारी पड़ी यशस्वी-अश्विन की जोड़ी

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
RR vs CSK: चेन्नई को हराकर राजस्थान ने कटाया प्लेऑफ़ का टिकट, मोईन पर भारी पड़ी यशस्वी-अश्विन की जोड़ी
RR vs CSK: चेन्नई को हराकर राजस्थान ने कटाया प्लेऑफ़ का टिकट, मोईन पर भारी पड़ी यशस्वी-अश्विन की जोड़ी

राजस्थान रॉयल्स IPL 2022 के प्लेऑफ़ में क्वालिफ़ाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है। उन्होंने ब्रेबोर्न में खेले गए 68वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया। CSK ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए थे। जवाबी कार्रवाई में राजस्थान ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 151 रन बनाकर मैच जीत लिया।

यशस्वी जायसवाल और आर अश्विन के दम पर जीता राजस्थान रॉयल्स

चेन्नई सुपर किंग्स के 151 रनों के लक्ष्य को राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में 5 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। उनके लिए ओपनिंग बैट्समैन यशस्वी जायसवाल ने 44 गेंदों में 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद आर अश्विन ने 23 गेंदों में 40 रनों इनिंग खेल कर राजस्थान को विजयी बना दिया। वे अंत तक नाबाद रहे। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 15 रन बनाए। वहीं रियान पराग ने नाबाद 10 रनों की उपयोगी पारी खेली।

चेन्नई की तरफ से प्रशांत सोलंकी ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए। वहीं सिमरजीत सिंह, मिचेल सेन्टनर और मोईन अली को एक-एक मिला।

CSK ने बनाए 20 ओवर में 6 विकेट पर 150 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 150 रनों का स्कोर बनाया। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (2) पहले ही ओवर में चल दिए। उनको ट्रेंट बोल्ट ने संजू सैमसन के हाथों विकेट के पीछे कैच कराया। जबकि डेवोन कॉनवे ने 16 रन बनाए। इसके बाद मोईन अली ने ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 57 बॉल में 97 रन जड़ दिए। कप्तान एमएस धोनी ने 26 रन बनाए।

मोईन अली की तूफ़ानी पारी

नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आए मोईन अली ने आते ही मैदान पर रनों की बरसात कर दी। उन्होंने केवल 19 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के तीसरे से ओवर से मोईन ने 26 रन बटोरे। इस ओवर में उन्होंने 6, 4, 4, 4, 4 रन बनाए। हालांकि वे IPL के अपने पहले शतक से महज 7 रनों से चूक गए। उन्होंने 57 गेंदों में 13 चौके और 3 छक्के जड़कर 93 रन बनाए। मोईन के आईपीएल के करियर की ये सबसे बड़ी पारी है।

युजवेन्द्र चहल और ओबेड मकॉय ने दो-दो सफलताएं अर्जित की। वहीं ट्रेंट बोल्ट और आर अश्विन ने एक-एक विकेट लिया।

राजस्थान रॉयल्स टॉप-2 में पहुंचा

चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराकर राजस्थान रॉयल्स ने IPL 2022 के पॉइंट्स टेबल पर दूसरे पायदान पर पहुंच गया है। उन्होंने 14 मैचों में 9 जीत की बदौलत 18 पॉइंट्स और +0.298 के नेट रन रेट के साथ लीग स्टेज समाप्त किया। उनकी इस जीत के बाद लखनऊ सुपर जायन्ट्स 18 पॉइंट्स और +0.251 के नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर फिसल गई है। पहले पायदान पर 20 अंकों के साथ गुजरात टाइटन्स बनी हुई है।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें