Search
Close this search box.

RCB vs GT: कोहली के दम बैंगलोर ने गुजरात को चटाई धूल, RCB की टॉप-4 में एंट्री, अब दिल्ली की हार का इंतजार

RCB vs GT: कोहली के दम बैंगलोर ने गुजरात को चटाई धूल, RCB की टॉप-4 में एंट्री, अब दिल्ली की हार का इंतजार
RCB vs GT: कोहली के दम बैंगलोर ने गुजरात के खिलाफ जीता मुकाबला, RCB की टॉप-4 में एंट्री

आईपीएल 2022 के 67वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटन्स को हराकर प्लेऑफ़ की दौड़ में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर गुजरात ने बैंगलोर के सामने जीत के लिए 169 रनों का लक्ष्य रखा था। विराट कोहली और फैफ डुप्लेसी की लाजवाब ओपनिंग पार्टनरशिप के बलबूते RCB ने इस लक्ष्य को 8 विकेट और 8 गेंद शेष रहते पूरा कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 8 विकेट से विजयी

गुजरात टाइटन्स के 169 रनों का जवाब में विराट कोहली और फैफ डुप्लेसिस ने 87 गेंदों में 115 रनों की ओपनिंग साझेदारी निभाई। कप्तान फैफ डुप्लेसी 38 गेंदों में 44 रनों की पारी खेल कर आउट हुए। राशिद खान ने इस साझेदारी पर विराम लगाया। जबकि कोहली ने आईपीएल 2022 की दूसरी फिफ्टी जड़ते हुए 54 बॉल पर 73 रनों की पारी खेली। इस पारी में कोहली ने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। 73 रनों की ये पारी मौजूदा सीजन में विराट की सबसे बड़ी पारी भी है। उनको भी राशिद खान ने अपना शिकार बनाया।

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ पारी का नजारा पेश करते हुए बैंगलोर की जीत तय कर दी। उन्होंने महज 18 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की सहायता से 40 नाबाद रन जड़ दिए। उनका साथ दिनेश कार्तिक ने 2 रन बनाकर निभाया। RCB का फाइनल स्कोर 18.4 ओवर में 2 विकेट पर 170 रन रहा। गुजरात की तरफ से दोनों विकेट राशिद खान ने झटके।

गुजरात टाइटन्स की पारी

हार्दिक पांड्या की कप्तानी पारी के दम गुजरात टाइटन्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। हार्दिक 47 बॉल पर 62 रनों की पारी खेल कर नाबाद वापस लौटे। इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले। इसके पहले सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। लेकिन जोश हेजलवुड की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने स्लिप में शानदार कैच कर गिल (1) को चलता कर दिया। जबकि साहा 31 रन बनाने के बाद रनआउट हो गए। इसके अलावा डेविड मिलर ने 34 और राशिद खान ने 19 रनों की नाबाद पारी खेली।

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक 2 विकेट झटके। जबकि ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसरंगा को एक-एक सफलता हाथ लगी।

IPL 2022 के पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर पहुंचा RCB

गुजरात टाइटन्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2022 के पॉइंट्स टेबल पर चौथे पायदान पर कब्जा कर लिया है। बैंगलोर के खाते में 14 मैचों में 16 अंक हो गए हैं। अब उनका नेट रन रेट -0.323 बढ़कर -0.253 हो गया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स 13 मैचों में 14 पॉइंट्स और +0.255 के नेट रन के साथ नंबर 5 पर फिसल गई है। हालांकि बैंगलोर को प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स की हार जरूरत होगी। जबकि इस मैच में हार के बाद गुजरात टाइटन्स 20 अंकों के साथ पहले पायदान पर बना हुआ है। साथ ही पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद भी प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो गई है।

ताजा कहानियां