Search
Close this search box.

RR vs DC: राजस्थान पर दिल्ली की 8 विकेट की जीत के साथ ही प्लेऑफ़ की रेस रोमांचक मोड़ पर, देखें पॉइंट टेबल

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
RR vs DC: राजस्थान पर दिल्ली की 8 विकेट की जीत के साथ ही प्लेऑफ़ की रेस रोमांचक मोड़ पर, देखें पॉइंट टेबल
RR vs DC: राजस्थान की दिल्ली पर 8 विकेट के साथ ही प्लेऑफ़ की रेस रोमांचक मोड़ पर, देखें पॉइंट टेबल

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 58वें मैच में 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ़ की रेस में खुद को एक कदम और पुख्ता कर लिया है। मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ने राजस्थान के 161 रनों के लक्ष्य को 18.1 ओवर में 2 विकेट पर 161 रन बनाकर हासिल कर लिया।

डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने निभाई 144 रनों की साझेदारी

राजस्थान रॉयल्स के 161 रनों के टारगेट के जवाब में दिल्ली ने बिना खाते खोले श्रीकर भरत का विकेट गंवा दिया। इसके बाद डेविड वॉर्नर और मिचले मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी करते हुए न केवल दिल्ली की जीत सुनिश्चित की, बल्कि टीम को टॉप-4 की दौड़ में कायम रखा। मिचले मार्श ने 62 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्के जड़ते हुए 89 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनको आउट कर युजवेंद्र चहल ने दिल्ली को दूसरा झटका दिया। लेकिन तब तक मार्श अपना काम कर चुके थे।

बाकी का काम वॉर्नर और कप्तान ऋषभ पंत ने मिलकर पूरा कर दिया। वॉर्नर 41 बॉल में 52 रन की पारी खेल कर नाबाद लौटे। जबकि ऋषभ पंत ने नाबाद 13 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट झटका।

राजस्थान रॉयल्स की पारी

ऋषभ पंत से पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए। उनके लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए आए आर अश्विन ने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली। जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 30 बॉल में 48 रन बनाए। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 19 रनों = का योगदान दिया। दिल्ली की तरफ से चेतन सकारिया, एनरिच नोर्टजे और मिचेल मार्श ने 2-2 विकेट चटकाए।

टॉप-4 की रेस रोमांचक मोड़ पर

RR vs DC: राजस्थान पर दिल्ली की 8 विकेट की जीत के साथ ही प्लेऑफ़ की रेस रोमांचक मोड़ पर, देखें पॉइंट टेबल
IPL 2022 Points Table Match 58 RR vs DC

IPL 2022 के 57वें मैच में लखनऊ सुपर जायान्ट्स को हराकर गुजरात टाइटन्स प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफ़ाई करने वाली पहली टीम बनी। शेष तीन स्थानों के लिए लखनऊ, राजस्थान और बैंगलोर प्रमुख दावेदार नजर आ रहे थे। लेकिन राजस्थान पर DC की जीत ने प्लेऑफ़ की दौड़ रोमांचक कर दी है। अब 12 मैचों में 6 जीत की बदौलत दिल्ली के खाते में 12 अंक हो गए हैं। चूंकि दिल्ली का नेट रन रेट RCB, SRH और KKR से बेहतर है। ऐसे में अगर दिल्ली की कैपिटल्स शेष दोनों मैच जीतती हैं, तो वे टॉप-4 में जगह सुनिश्चित कर लेंगे।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें