Search
Close this search box.

IPL 2022: रोमांचक मैच में राजस्थान ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, MI ऑफिशियली बाहर

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IPL 2022: रोमांचक मैच में राजस्थान ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, MI ऑफिशियली बाहर
IPL 2022: रोमांचक मैच में राजस्थान ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया, MI ऑफिशियली बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग का 52वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। ये मैच संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान ने 6 विकेट से जीत लिया। राजस्थान की इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। बता दें कि पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का तगड़ा स्कोर बनाया था। जवाब में 190 रन बनाते हुए राजस्थान ने मैच 6 विकेट से जीता लिया।

राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से जीता

पिछले दो मैच हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने जबरदस्त पलटवार करते हुए पंजाब किंग्स पर 6 विकेट से जीत हासिल की। 190 रनों के टारगेट को गुलाबी जर्सी वाली टीम ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के बदले पूरा कर लिया। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा रन बनाते हुए 41 बॉल में 68 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जोस बटलर ने 187.5 के स्ट्राइक रेट से 16 गेंदों में 30 रन जड़ दिए। जबकि कप्तान श्रेयस कप्तान ने 23 रनों का योगदान दिया।

इसके बाद देवदत्त पडिक्कल और शिमरोन हेटमायर ने 27 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी करते हुए राजस्थान की जीत पर मुहर लगा दिया। पडिक्कल 31 रनों की पारी खेल कर अर्शदीप सिंह का शिकार हुए। राजस्थान को जीत के लिए आखिरी 6 गेंदों में 8 रन की जरूरत थी। आखिरी ओवर लेकर आए राहुल चाहर ने पहली गेंद वाइड फेंकी। इसके बाद हेटमायर ने छक्का जड़ दिया। दूसरी और तीसरी गेंद डॉट निकल गई। लेकिन चौथी गेंद पर एक रन लेकर हेटमायर ने मैच फिनिश कर दिया। हेटमायर 16 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद लौटे।

पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए। जबकि एक-एक विकेट कगिसो रबाडा और ऋषि धवन को मिला।

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 189 रन बोर्ड पर लगाए थे। पिछले कई मैचों से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे जॉनी बेयरस्टो पूरे लय में नजर आए और 40 गेंदों में 56 रन जड़ दिए। इस पारी में उनके बल्ले से 8 चौके और 1 छक्का आया। जबकि उनके साथी बल्लेबाज शिखर धवन 12 रन बनाकर आउट हुए। एक बार फिर मयंक कप्तान मयंक अग्रवाल 15 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए।

भानुका राजपक्षे ने 27, विकेटकीपर जितेश शर्मा ने 38 और लियाम लिविंगस्टोन ने 22 रनों की महत्वपूर्ण पारियां खेलते हुए पंजाब का स्कोर 189 तक पहुंचा दिया। लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने 28 रन के बदले 3 विकेट झटके। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला।

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें