Search
Close this search box.

KKR vs RR: लगातार 5 हार के बाद कोलकाता ने चखा जीत का स्वाद, राजस्थान को 7 विकेट से हराया

KKR vs RR: लगातार 5 हार के बाद कोलकाता ने चखा जीत का स्वाद, राजस्थान को 7 विकेट से हराया
KKR vs RR: लगातार 5 हार के बाद कोलकाता ने चखा जीत का स्वाद, राजस्थान को 7 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स (RR) पर धमाकेदार जीत के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने IPL 2022 में लगातार 5 हार के सिलसिले को तोड़ दिया है। आईपीएल का 47वां मैच पुणे के वानखेड़े स्टेडियम की मेजबानी में खेला गया। जहां टॉस हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए। जवाब में कोलकाता ने 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य पूरा कर दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 विकेट से जीता मुकाबला

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 153 रनों के टारगेट को 19.1 ओवर में 3 विकेट पर 158 रन बनाकर पूरा कर लिया। नीतीश राणा और रिंकु सिंह ने केकेआर के लिए मैच फिनिश किया। राणा 48 और रिंकु 42 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 34 रन बनाए। वहीं, एरन फिंच 4 और विकेटकीपर बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत 15 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप सेन को एक-एक विकेट मिला। वहीं आर अश्विन और युजवेंद्र की स्पिन जोड़ी बिना विकेट के खाली हाथ लौटी।

लगातार 5 हार के बाद KKR ने जीता मैच

लगातार 5 मैच हारने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत नसीब हुई है। भले ही KKR ने इस सीजन की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत के साथ की थी। लेकिन उनकी दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स, गुजरात टाइटन्स और दिल्ली कैपिटल्स के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी। अब कोलकाता 10 मैचों में 4 जीत और 8 पॉइंट्स के साथ सातवें पायदान पर पहुंच गई है।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन ने लगाई फिफ्टी

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से संजू सैमसन ने अर्धशतक लगाया और 49 बॉल में 54 रनों की पारी खेली। उनके बल्ले से आईपीएल का 17वां अर्धशतक निकला। कप्तान संजू सैमसन के अलावा शिमरोन हेटमायर ने शानदार शॉट्स खेले और 13 गेंदों में 27 रन बनाकर वापस लौटे। कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में शतक लगाने वाले तूफ़ानी बल्लेबाज जोस बटलर इस बार 22 रन ही बना सके।

कोलकाता के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए। जबकि उमेश यादव, अनुकूल रॉय और शिवम मावी को एक-एक विकेट हाथ लगा।