Search
Close this search box.

IPL 2022: DC vs RR: ऋषभ पंत ने टॉस जीता, एक नजर दोनों टीमों की प्लेइंग XI पर

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IPL 2022 Match 34 DC vs RR Playing XI
IPL 2022 Match 34 DC vs RR Playing XI

पॉइंट्स टेबल में नंबर 3 पर मौजूद राजस्थान रॉयल्स और छठवें पायदान पर विराजमान दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तगड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। दोनों टीमों ने अपना पिछला मैच जीता है। राजस्थान ने हाई स्कोरिंग मैच में कोलकाता को 7 रनों से हराया था। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में 9 विकेट से एकतरफा जीत हासिल की थी।

हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डाले तो हम पाएंगे कि दोनों टीमों के बीच हार का जीत का अनुपात 50-50 रहा है। दोनों टीमों ने 12-12 मैच जीते हैं। इतना ही नहीं पिछले सीजन में भी दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच जीता था। पहला मैच राजस्थान के नाम 3 विकेट से तो वहीं दूसरा मैच दिल्ली के नाम 33 रनों से रहा था।

राजस्थान रॉयल्स के पास पॉइंट्स टेबल पर नंबर 1 बनने का मौका

8 अंक और 0.380 के नेट रन रेट के साथ राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 के पॉइंट्स टेबल पर नंबर 3 पर मौजूद है। ऐसे में अगर वे आज का मैच अच्छे खासे अंतर से जीतते हैं, गुजरात टाइटन्स को पीछे छोड़कर नंबर 1 बन सकते हैं। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली के पास आज का मैच जीतकर राजस्थान को पछाड़ते हुए तीसरे पायदान पर कब्जा करने का शानदार मौका है।

टॉस

दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।

प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कोई भी बदलाव नहीं हुआ है।

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, ललित यादव, शार्दूल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजूर रहमान, खलील अहमद

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स भी आज का मैच बिना किसी बदलाव के खेल रही है।

जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, करुण नायर, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेड मकॉय, युजवेंद्र चहल

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें