GT vs LSG: आज भिड़ेंगी IPL की दो नई टीम, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं हार्दिक और राहुल

GT vs LSG: आज भिड़ेंगी IPL की दो नई टीम, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं हार्दिक और राहुल
GT vs LSG: आज भिड़ेंगी IPL की दो नई टीम, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकते हैं हार्दिक और राहुल

आईपीएल 2022 के चौथे मैच में आज दो नई टीमों के मुकाबला होगा। जहां हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स की भिड़ंत केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायन्ट्स के साथ होगी। यह मैच शाम 7:30 बज से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ये पहला मौका होगा जब हार्दिक कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, केएल राहुल मैदान पर बतौर कप्तान पहले भी नजर आ चुके हैं।

बतौर कप्तान कैसा है रिकॉर्ड?

केएल राहुल लखनऊ के नए कप्तान के रूप में नजर आएंगे। इसके पहले वो पंजाब किंग्स के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में पंजाब ने 27 में से 11 मैचों में जीत दर्ज की। जबकि 14 मैचों में हार का स्वाद चखना पड़ा। बाकी के 2 मुकाबले टाई रहे। टाई मैचों में पंजाब को एक में जीत (सुपर ओवर) और एक में हार मिली। इस प्रकार राहुल की कप्तानी में पंजाब का सक्सेस रेट 44.44 रहा। वहीं दूसरी ओर हार्दिक पांड्या पहली बार कप्तान के तौर पर खेलते दिखाई देंगे।

आज एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे दो भाई

अब तक एक ही टीम से खेलते आए हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या आज एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। बता दें कि 2016 से हार्दिक-क्रुणाल की जोड़ी मुंबई इंडियंस के लिए खेल रही थी। इसके अलावा क्विंटन डिकॉक भी मुंबई का हिस्सा थे। वे अब लखनऊ के लिए खेलेंगे।

एक नजर दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग XI पर

गुजरात टाइटन्स– शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवातिया, राशिद खान, आर साई किशोर, लोकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी

लखनऊ सुपर जायन्ट्स– केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मनन वोहरा, क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टॉइनिस, कृष्णाप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, एंड्रू टाई, आवेश खान

ये भी पढ़ें- IPL 2022: 312 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग कर ऑडिन स्मिथ ने छीनी RCB के जबड़े से जीत, कप्तान भी रह गए हैरान

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment