PBKS vs GT: ऑडिन स्मिथ की एक वाइड पड़ गई भारी, अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर राहुल तेवतिया ने दिलाई जीत

PBKS vs GT: ऑडिन स्मिथ की एक वाइड पड़ गई भारी, अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर राहुल तेवतिया ने दिलाई जीत
गुजरात टाइटन्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया (Photo- IPL)

पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर राहुल तेवतिया ने गुजरात टाइटन्स को आईपीएल 2022 की लगातार तीसरी जीत दिलाई। टॉस गंवाने के बाद पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 189 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीत लिया।

शतक से चूके शुभमन गिल

शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी के दम पर पर गुजरात टाइटन्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। 32 के स्कोर पर मैथ्यू वेड (6) के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने दूसरे विकेट के लिए 101 रनों की पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप को राहुल चाहर ने तोड़ा। उन्होंने साई सुदर्शन को 35 के निजी स्कोर पर मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया।

जबकि शुभमन एक छोर पर डटे रहे और आईपीएल का अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। उन्होंने 84 रनों के पिछले स्कोर को पार करते हुए 59 बॉल पर 96 रन बना दिए। उनकी ये पारी 11 चौके और 1 छक्के से सजी रही।

6 गेंद पर बनाने थे 19 रन

गुजरात को आखिरी 6 गेंदों में 19 रन की जरूरत थी। आखिरी ओवर लेकर आए ऑडिन स्मिथ 19 रन बचा नहीं पाए और मुकाबला GT ने 6 विकेट से जीत लिया। पहली गेंद वाइड रही। इसके बाद स्मिथ को पहली गेंद दोबारा करनी पड़ी जिस पर हार्दिक पांड्या रन आउट हो गए। दूसरी गेंद पर राहुल तेवतिया ने 1 रन निकाला। इसके बाद तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमशः मिलर ने एक चौका और एक रन बनाया।

अब गुजरात 2 गेंद पर 12 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर खड़े तेवतिया ने बैक टु बैक छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी। अगर ऑडिन स्मिथ की पहली गेंद वाइड न होती तो मैच का नतीजा और कुछ हो सकता था। तेवतिया 3 गेंदों पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं हार्दिक ने 27 और मिलर ने 6 रनों की नॉट आउट पारी खेली। पंजाब किंग्स की तरफ से कगिसो रबाडा को 2 और राहुल चाहर को 1 सफलता मिली।

पंजाब किंग्स की पारी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। कप्तान मयंक अग्रवाल का फ्लॉप शो जारी रहा और वे इस बार 5 रन बनाकर चल दिए। जॉनी बेयरस्टो भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि शिखर धवन ने पारी को संभालते हुए 35 रन जरूर बनाए पर वे इस पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके।

लियाम लिविंगस्टोन ने लगाई लगातार दूसरी फिफ्टी

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ 32 बॉल में 60 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने उस फॉर्म को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ बरकरार रखते हुए 27 गेंदों में 64 रनों की पारी खेल दी। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए। ये लिविंगस्टोन के आईपीएल करियर का दूसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने धवन के साथ 52 और जितेश शर्मा के साथ 38 रनों की साझेदारी निभाई। जितेश शर्मा 23 रन बनाकर नलकंडे का शिकार हुए।

लिविंगस्टोन के आउट होने के बाद राहुल चाहर ने 22 रनों की पारी खेली और टीम का स्कोर 9 विकेट पर 189 रन पहुंचा दिया। राहुल चाहर ने अर्शदीप सिंह के साथ मिलकर दसवें विकेट के लिए 27 नाबाद रन जोड़े। गुजरात टाइटन्स की तरफ से सर्वाधिक 3 विकेट राशिद खान ने झटके। वहीं, तेज गेंदबाज दर्शन नलकंडे को 2 विकेट हाथ लगे।

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment