Search
Close this search box.

IND W vs ENG W Test: 14 से भारत-इंग्लैंड एकमात्र टेस्ट, देखें स्क्वाड और प्रसारण जानकारी

IND W vs ENG W Test: 14 से भारत-इंग्लैंड एकमात्र टेस्ट, देखें स्क्वाड और प्रसारण जानकारी
भारतीय महिला टेस्ट टीम (फोटो- X)

India Women vs England Women Test 2023: इंग्लैंड महिला टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। दौरे की शुरुआत तीन टी20 मैचों की सीरीज से हुई। इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया। अब इंडिया वूमेन और इंग्लैंड वूमेन के बीच एकमात्र टेस्ट 14 दिसंबर से नवी मुंबई में खेला जाएगा।

9 साल बाद घर पर टेस्ट खेलेगी भारत की महिला टीम

भारतीय महिला टीम 9 साल बाद होम ग्राउंड पर कोई टेस्ट मैच खेलेगी। आखिरी बार 2014 में उन्होंने घर पर लाल गेंद से मैच खेला था। मैसूर में आयोजित उस मैच में इंडिया ने साउथ अफ्रीका को एक पारी और 34 रन से शिकस्त दी थी।

होम ग्राउंड पर ये भारत का 21वां टेस्ट होगा। अब तक खेले गए 20 में से 16 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं। जबकि 2 मुकाबलों में भारत को जीत और इतने ही मैच में हार मिली।

IND-W vs ENG-W Test: हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत महिला और इंग्लैंड महिला टीम के बीच 14 टेस्ट खेले जा चुके हैं। 14 में से 11 टेस्ट ड्रॉ रहे। बाकी बचे 3 टेस्ट में से 2 टेस्ट भारत ने जीते, वहीं एक में हार का सामना करना पड़ा। साल 2006 के इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिला टीम ने टांटन टेस्ट 5 विकेट से जीता था। इसके बाद 2014 में उन्होंने इंग्लैंड को वॉरम्सले में 6 विकेट से पराजित किया था।

भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट खेले गए हैं। जिसमें से इंग्लैंड ने एक टेस्ट जीता और 4 टेस्ट ड्रॉ हुए।

India Women vs England Women Only Test: लाइव प्रसारण जानकारी

भारत और इंग्लैंड महिला एक मात्र टेस्ट स्पोर्ट्स 18 पर सुबह 9:30 बजे से लाइव प्रसारित किया जाएगा। जबकि लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर देखी जा सकेगी।

एक नजर भारतीय टेस्ट स्क्वाड पर

हरमानप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमाह रॉड्रिग्स, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यस्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेहा राणा, शुभा सतीश, हरलीन देओल, साइका इशाक, रेणुका सिंह, तितास संधु, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्रकर

ताजा कहानियां