IND vs ZIM ODI 2022: ये 3 भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज, नंबर 3 पर सबसे बड़ा दावेदार

IND vs ZIM ODI 2022: ये 3 भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज, नंबर 3 पर सबसे बड़ा दावेदार
IND vs ZIM ODI 2022: ये 3 भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं प्लेयर ऑफ द सीरीज, नंबर 3 पर सबसे बड़ा दावेदार

भारत बनाम जिम्बाब्वे (IND vs ZIM ODI 2022) वनडे सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर भारत ने सीरीज भी जीत ली है। 22 अगस्त को होने वाले तीसरे मैच को जीतकर भारत श्रृंखला 3-0 से अपने नाम करने उतरेगा। अब तक खेले गए दोनों मैचों में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा रहा है। पहले मैच में जहां शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 190 रन का टारगेट चेज कर अकेले ही मैच जीताया था। वहीं दीपक चाहर (Deepak Chahar) समेत अक्षर पटेल (Axar Patel) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने भी जमकर विकेट चटकाए थे।

विज्ञापन

वहीं दूसरे मैच में छक्के के साथ मैच फिनिश करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) टॉप स्कोरर रहे। जबकि दीपक चाहर के स्थान पर चुने गए पेसर शार्दूल ठाकुर (Shardul Thakur) सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। अब सीरीज में एक मैच और शेष है, जिसमें भारतीय खिलाड़ी फिर धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं। पिछले दोनों मैचों के आंकड़ों के मुताबिक आइए देखते हैं, प्लेयर ऑफ द सीरीज (Player of the series) का खिताब किस खिलाड़ी को मिल सकता है।

IND vs ZIM वनडे में प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 बड़े दावेदार

1. अक्षर पटेल: ऑलराउंडर अक्षर पटेल के प्रदर्शन में मैच दर मैच इजाफा देखने को मिल रहा है। वे कभी गेंद से विपक्षियों को नचाते हैं तो कभी बल्ले से मैच फिनिश करते नजर आते हैं। 2 मैचों में 4 विकेट लेकर अक्षर जारी श्रृंखला में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में प्रसिद्ध कृष्णा के साथ पहले नंबर पर हैं। हालांकि इस सीरीज में उनको बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला है। अगर आखिरी वनडे में वे गेंद और बल्ले से कमाल करते हैं तो प्लेयर ऑफ सीरीज का खिताब हासिल कर सकते हैं।

2. शिखर धवन: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पहले मैच में 81 रनों की पारी खेलकर भारत की 10 विकेट की जीत में बड़ा किरदार निभाया था। हालांकि इसके बाद वे दूसरे मैच में 33 रन बनाकर आउट हो गए। फिलहाल सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धवन दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 2 पारियों में 114 की औसत से 114 रन बना लिए हैं। प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में वे बड़े दावेदार हैं।

3. शुभमन गिल: भारतीय टीम को शुभमन गिल के रूप में एक नया ओपनर मिल गया है। गिल इस समय जबरदस्त लय में हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे के विरुद्ध पहले वनडे में 82 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए धवन के साथ 192 रनों ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। 2 इनिंग में 115 रनों के साथ वे सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में गिल प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे। अगर तीसरे मैच में शुभमन के बल्ले से एक और धमकेदारी पारी निकलती है, तब वे दोबारा इस खिताब को अपना बना सकते हैं।

विज्ञापन
Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

पिछली सीरीज

ताजा खबरें