HomeIndia vs West Indiesमैदान में उतरते ही रोहित शर्मा लिखेंगे इतिहास, तोड़ेंगे मोहम्मद हफीज का...

मैदान में उतरते ही रोहित शर्मा लिखेंगे इतिहास, तोड़ेंगे मोहम्मद हफीज का रिकॉर्ड

IND vs WI 1st T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में कोलकाता के मैदान पर कदम रखते ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इतिहास बना देंगे।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (फ़ोटो- ट्विटर)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी फुल टाइम कप्तानी का आगाज धमाकेदार जीत के साथ कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने 39 साल में पहली बार वेस्टइंडीज का वनडे में क्लीन स्वीप किया। अब तीन मैचों की टी20 सीरीज 16 फरवरी से शुरू हो रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर कदम रखते ही रोहित शर्मा इतिहास बना देंगे।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बनाएंगे इतिहास

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 1st T20) के बीच होने वाला पहला टी20 रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए ऐतिहासिक होने वाला है। जैसे ही रोहित मैदान पर कदम रखेंगे उनके नाम एक और इतिहास दर्ज हो जाएगा। दरअसल रोहित टी20 करियर में 119 मैच खेले चुके हैं। वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहला टी20 रोहित का 120वां अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। वह पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के खिलाड़ी बन जाएंगे। हफीज ने भी 119 टी20 मैच खेले हैं।

टी20 के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही शोएब मलिक (Shoaib Malik) के नाम पर है। मलिक ने अपने टी20 करियर में 124 मैच खेले हैं। जल्द ही रोहित शोएब मलिक को भी पीछे छोड़ देंगे। रोहित शर्मा के बाद भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 खेलने वाले खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हैं, जिन्होंने 98 मैच खेले हैं।

रोहित के टीम रहते भारत को 78 टी20 मैचों में जीत मिली है। वहीं 38 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा एक मैच टाई और 2 मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए।

रोहित शर्मा का टी20 करियर

रोहित शर्मा अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 119 मैच खेले चुके हैं। इस दौरान 78 पारियों में उनके बल्ले से 31.85 की औसत से 3197 रन निकले। इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 26 अर्धशतक लगाए। श्रीलंका के विरुद्ध 118 रनों की इनिंग हिटमैन की सबसे बड़ी पारी रही।

ये भी पढ़ें- IND vs WI: टी20 में नंबर 1 बनने की रेस, कोहली को 73 और रोहित को 103 रन की दरकार

Manoj kumar
Manoj kumarhttps://ekcupcricket.com/
मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

नवीनतम