IND vs SL 1st T20: ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI, कई दिग्गजों की होगी वापसी

IND vs SL 1st T20: ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI, कई दिग्गजों की होगी वापसी
टीम इंडिया (फ़ोटो: बीसीसीआई)

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाएगा। बता दें कि टीम इंडिया विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बिना मैदान पर उतरेगी। ये तो तय है कि पंत की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) विकेटकीपिंग करेंगे। लेकिन देखने वाली बात होगी कि नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए कौन आएगा और भारत की प्लेइंग इलेवन (Team India’s Playing XI) कैसी होगी?

एक बार फिर रोहित शर्मा संग ओपनिंग कर सकते हैं ईशान किशन

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशान किशन ने भारत के लिए ओपनिंग किया था। अब श्रीलंका के विरुद्ध पहले टी20 में एक बार फिर रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी साथ दिख सकती है। इसके अलावा दाएं-बाएं हाथ का संयोजन भी श्रीलंका के गेंदबाजों को परेशानी में डाल सकता है।

विराट कोहली की जगह ले सकते हैं सूर्यकुमार यादव

विराट कोहली की अनुपस्थिति में नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। सूर्यकुमार इन दिनों गजब के फॉर्म में हैं। वे नियमित रूप से टीम इंडिया के लिए रन बना रहे हैं। सूर्यकुमार पहले ही किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी की इच्छा जता चुके हैं। नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर खेल सकते हैं। जबकि नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए दीपक हुड्डा को भेजा सकता है।

वर्ल्ड कप के बाद रवींद्र जडेजा की वापसी

भारत के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पूरी तरफ से फिट होने के बाद टीम में लौट चुके हैं। जडेजा के आने से टीम इंडिया को गेंद और बल्ले दोनों से बेहद मजबूती मिलेगी। जडेजा वर्ल्ड कप के बाद अपना पहला टी20 मैच खेलेंगे। जडेजा के अलावा वेंकटेश अय्यर टीम के दूसरे ऑलराउंडर हो सकते हैं। वे मैच फिनिशर के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका में दिख सकते हैं।

श्रीलंका के विरुद्ध पहले टी20 में रवींद्र जडेजा के अलावा युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई स्पिन विभाग संभालते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार

Photo of author

Manoj kumar

मुझे क्रिकेट का जुनून बचपन से रहा है। क्रिकेट के प्रति प्रेम ने मुझे इसके बारे में लिखने के लिए प्रेरित किया। सचिन तेंदुलकर मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। करीब पांच वर्षों से इस खेल के बारे में लिख रहा हूं। आगे भी इसी तरह की रोचक खबरें लाने का प्रयास जारी रहेगा।

Leave a Comment