Search
Close this search box.

IND vs SA ODI 2022: प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में 3 खिलाड़ी, देखें कौन है सबसे बड़ा दावेदार

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA ODI 2022: प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में 3 खिलाड़ी, देखें कौन है सबसे बड़ा दावेदार
IND vs SA ODI 2022: प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में 3 खिलाड़ी, देखें कौन है सबसे बड़ा दावेदार

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है। याद दिला दें कि साउथ अफ्रीका ने पहला वनडे 9 रनों से जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए मुकाबला 7 विकेट से जीता और सीरीज 1-1 से लेवल कर दी। अब निर्णायक मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली की मेजबानी में खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाले टीम सीरीज भी जीत लेगी।

चलिए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज 2022 में प्लेयर ऑफ द सीरीज (India vs South Africa 2022 ODI Player of the series) के बड़े दावेदार हैं।

IND vs SA ODI 2022 प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 दावेदार

3. डेविड मिलर: दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर टी20 सीरीज से ही दमदार लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस फॉर्म को वनडे में भी जारी रखा है। पहले मैच में उन्होंने 75 रनों की नॉट आउट इनिंग खेल टीम को विजयी बनाया था। जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 35 रन की नाबाद पारी खेली थी। वे 110 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज हैं।

2. संजू सैमसन: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। मेहमान टीम गेंदबाज सैमसन का विकेट निकालने में अब तक सफल नहीं हो पाए हैं। भले ही भारतीय टीम को पहले मैच में हार सामना करना पड़ा थे। लेकिन संजू ने 86 रनों की नाबाद पारी खेल सबका दिल जीता था। इसके बाद उन्होंने दूसरे मैच में 30 रनों की नाबाद पारी से टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित की थी।

1. श्रेयस अय्यर: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर प्लेयर ऑफ द सीरीज के सबसे बड़े दावेदार हैं। 2 पारियों में 163 रन बनाकर वे श्रृंखला में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। गौरतलब हो कि रांची में भारत की 7 विकेट की जीत में अय्यर के बल्ले से 113 रनों का नाबाद शतक निकला था। जबकि लखनऊ में खेले गए पहले मुकाबले में उन्होंने 50 रनों का अर्धशतक जमाया था।

होम

IPL 2024

फॉलो करें

फॉलो करें