Search
Close this search box.

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तानी, रोहित-कोहली समेत कई दिग्गजों को आराम

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तानी, रोहित-कोहली समेत कई दिग्गजों को आराम
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तानी, रोहित-कोहली समेत कई दिग्गजों को आराम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 18 सदस्यीय टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है। जबकि ऋषभ पंत को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। टीम से कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों को आराम दिया गया है।

उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह टी20 में नए चेहरें

इंडिया प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी तेज रफ्तार गेंदों से कहर बरपाने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के 22 वर्षीय गेंदबाज उमरान मलिक साउथ अफ्रीका के विरुद्ध टी20 टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं। आईपीएल के 15वें संस्करण में वे 14 मैचों में 21 विकेट चटका चुके हैं। जबकि उनके नाम एक फाइव विकेट हॉल भी दर्ज है। इसके अलावा पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी टीम में स्थान मिला है। 23 वर्षीय गेंदबाज के लिए आईपीएल का मौजूदा सीजन शानदार गया है। उनके नाम 14 मैचों में 10 विकेट दर्ज हैं।

रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर चोट के चलते बाहर

आईपीएल 2022 के दौरान चोटिल होने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। बता दें कि ये तीनों खिलाड़ी फिलहाल पूरी तरफ से फिट नहीं है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 मैचों का कार्यक्रम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा। दूसरा मैच 12 जनवरी को कटक, तीसरा मैच 14 जनवरी को विशाखापत्तनम और चौथा टी20 17 जून को राजकोट की मेजबानी में खेला जाएगा। सीरीज का अंतिम और पांचवां मुकाबला बेंगलुरु में 19 जनवरी को खेला जाएगा। सभी मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की 18 सदस्यीय टी20 टीम

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

ताजा कहानियां

होम

T20WC

फॉलो करें

फॉलो करें